' मच्छरों से परेशान विदेशी मेहमान ' : पूजा भंग कर मच्छर भगाने में जुटे, प्रशासन की खुली पोल

Edited By:  |
Reported By:
machchron se pareshan videshi mehman machchron se pareshan videshi mehman

बोधगया : मौसम में बदलाव के साथ ही कई शहरों में मच्छरों का प्रकोप बढ़ना शुरू हो गया है। मच्छरों के लगातार हो रहे हमले के बावजूद नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं खुलने से शहरवासी इन दिनों काफी परेशान हैं। ताजा मामला सामने आया है बिहार के बोधगया से जहां कई विदेशी मेहमान भी मच्छरों के आतंक से परेशान होकर पूजा भंग कर मच्छरों को भगाते नजर आ रहे हैं।

इन दिनों भगवान बुद्ध की धरती बोधगया विदेशी मेहमानों से गुलजार है। भगवान बुद्ध की वंदना करने के लिए विभिन्न राज्यों और देशों से बौद्ध श्रद्धालु और पर्यटक पहुंच रहे हैं। लेकिन शहर में जहां तहां फैली गंदगी और कचड़ों के अंबार से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। जिस कारन वो नाक बंद कर सड़कों पर चलने को मजबूर हैं। इतना ही नहीं भगवान की पूजा में लीन कई विदेशी तो पूजा भंग कर पहले अपने आसपास से मच्छरों को भगाते भी नजर आ रहे है। मच्छरों के आतंक से विदेशी पर्यटक काफी परेशान हो गए हैं।

विदेशी पर्यटको और स्थानीय लोगों ने प्रशासन से कई बार मांग की है कि मच्छर भगाने के लिए कीटनाशक दवाओं का छिड़काव शहर में जगह जगह किया जाये। अब प्रशासन ही उन्हें मच्छरों के प्रकोप से निजात दिलाए। हालांकि अब तक नगर परिषद बोधगया , जिला प्रशासन और बीटीएमसी के द्वारा कोई ठोस कदम नही उठाया गया है।


Copy