दुखद : PALAMU में लाइन हाजिर होने के बाद थानेदार लालजी यादव ने कर ली खुदकुशी,मामले में CBI जांच की उठी मांग

Edited By:  |
Reported By:
LINE HAZIR HOTE HI THANEDAR NE KAR NI SUCIDE LINE HAZIR HOTE HI THANEDAR NE KAR NI SUCIDE

Palamu:-बड़ी ही दुखद खबर झारखंड के पालमू से है जहां लाइन हाजिर किए गए पूर्व थानेदार ने खुकखुशी कर ली है.इस सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

मिली जानकारी के अनुसार पलामू नावा बाजार थाना के पूर्व थानेदार लालजी यादव (Lalji Yadav) ने बीती रात थाना परिसर स्थित अपने आवास में खुदकुशी (Suicide) कर ली है।बताते चलें कि चार दिन पहले ही एसपी ने लालजी यादव को निलंबित करते हुए लाइन हाजिर किया था.निलंबित होने के बाद वे रांची के बुढ़मू थाने में मालखाना का प्रभार देने गए थे और वहां से वापस लौटने के बाद इस तरह का आत्मघाती कदम उठा लिया है।पूर्व थानेदार के खुदकुशी की सूचना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया.स्थानीय थाना एवं डीएसपी के साथ ही जिले के एसपी चंदन सिन्हा भी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली.और घटना पर अफसोस जताया.

इस बीच पूर्व थानेदार की मौत की सूचना के बाद मौके पर आस-पास सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई है और पुलिस प्रशासन के साथ ही जिले के डीटीओ के खिलाफ आक्रोश जता रही है.कई लोगो ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.वहीं मामले की गंभीरत को देखते हुए डीआईजी राजकुमार लकड़ा भी नावा बाजार थाना पहुंचे हैं और स्थानीय लोग के साथ ही पुलिस अधिकारियों के साथ बात कर मामले को शांत कराने की कोशिश कर रहें हैं.

इस मामले में एएसपी के. विजय शंकर ने बताया कि पूर्व थानेदार SI लालजी यादव रांची के बुढ़मू गएं गए थे, वहां मालखाना का चार्ज देना था, लेकिन चार्ज देते समय 2 बाइक और 3 मोबाइल नहीं मिल रहा था, जिसको लेकर वो काफी परेशान थे, और देर रात वहां से लौटने के बाद उन्होंने अपने कमरे को बंद कर लिया। जब सुबह कमरा नहीं खुला तो थाना के जवान पहुंचे और दरवाजा खटखटाया..अंदर से किसी तरह की हलचल नहीं हुई.जिसके बाद जवानों ने दरवाजा तुड़वाया तो देखा कि लालजी यादव का शव फंदे से झूल रहा था।

बताते चलें कि मृतक लालजी यादव झारखंड के 2012 बैच के दारोगा था और रांची एवं पलामू में कई थाने में थानेदारी कर चुकें हैं।उनके खिलाफ डीटीओ से अभद्र व्यवहार करने और सीनियर पुलिस के वरीय अधिकारियों के आदेश के उलंल्घन का आरोप लगा था जिसके बाद एसपी चंदन सिन्हा ने लालजी यादव को निलंबित कर दिया था.


Copy