लातेहार में सरकारी स्कूल के 20 बच्चे बीमार : विद्यालय में लगे नल से पानी पीने के बाद बिगड़ी तबीयत, इलाज जारी

Edited By:  |
Reported By:
latehar mai sarkari school ke 20 bache bimar latehar mai sarkari school ke 20 bache bimar

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से है जहां जिले के चंदवा बीआरसी अंतर्गत संचालित डुरू उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में 20 छात्र स्कूल में नल का पानी पीने से अचानक बीमार हो गये. कई बच्चों को कय, दस्त और पेट दर्द की शिकायत के बाद सीएचसी भेजा गया जहां सभी का इलाज जारी है.

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार विद्यालय में लगे नल से विद्यार्थी पानी पीये. इसके कुछ समय बाद ही कई बच्चों को कय, दस्त और पेट दर्द की शिकायत हो गई. देखते देखते 20 बच्चे अक्रांत हो गये. जानकारी के बाद शिक्षक की तत्परता से नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र को सूचित किया गया. इसके बाद चिकित्सकों का दल स्कूल पहुंच कर सभी बच्चे का इलाज शुरु किया. साथ ही 108 से सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों द्वारा उपचार जारी है.

घटना के संबंध में विद्यालय के शिक्षक शिव शंकर मुण्डा ने बताया कि पानी पीने के बाद बच्चे की तबीयत खराब होने की शिकायत के बाद पानी टंकी का की जांच की गई. इसमें संदेहास्पद सामग्री देखने को मिला है. ऐसी संभावना है कि पानी टंकी में कुछ तत्व मिलाया गया हो. जो बच्चों में रिएक्शन किया है. जिससे हालत बिगड़ी है. वहीं चिकित्सक डॉ. तरुण जोश लकड़ा ने बताया कि कुल 20 बच्चे अक्रांत हैं. जिन्हें प्रारंभिक उपचार जारी है. डॉ. ने बताया कि एक बच्चे की हालत चिन्ताजनक है. अन्य सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. वहीं अस्पताल में भर्ती बच्चों के माता पिता में भय का माहौल व्याप्त है. अनहोनी की आशंका से व्याकुल हैं.