लातेहार में बड़ा रेल हादसा : कुमंडीह स्टेशन पर मालगाड़ी की चपेट में आने से 3 यात्रियों की मौत, 5 घायल

Edited By:  |
Reported By:
latehar mai bada rail hadsa latehar mai bada rail hadsa

लातेहार : बड़ी खबर झारखंड के लातेहार से है जहां धनबाद रेलमंडल के टोरी-बरवाडीह रेलखंड में अवस्थित कुमण्डीह स्टेशन में शुक्रवार की रात बड़ा रेल हादसा होने के बाद स्टेशन परिसर में अफरा तफरी का माहौल हो गया. दरअसल कुमण्डीह स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने की अफवाह में कई यात्री ट्रेन से कूद गये. इसी दौरान डाउन लाइन में आ रही मालगाडी की चपेट में कई यात्री आ गये. हादसे में 3 यात्रियों की मौत हो गई. वहीं 5 घायल बताये जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि कुमण्डीह स्टेशन पर शुक्रवार की रात ट्रेन संख्या 18635 इन्टरसीटी एक्सप्रेस रांची से चलकर सासाराम जा रही थी. इसी दौरान कुमंडीह स्टेशन पहुंचने के दौरान ट्रेन यात्रा कर रहे अज्ञात यात्रियों द्वारा ट्रेन में आगजनी को लेकर अफवाह फैलाई गयी. इसके बाद यात्रियों के बीच अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. इसी क्रम में यात्री कूद फांद मचाने लगे. जिससे डाउन लाइन में आ रही मालगाड़ी की चपेट में यात्री आ गये. दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई. वहीं 5 अन्य घायल हो गये. इधर सूचना के साथ ही रेल पुलिस के साथ स्थानीय पुलिस और प्रशासन घटना स्थल पहुंच कर राहत बचाव कार्य शुरु कर दिया. जो करीब दो घंटे तक चला.

घटना के संबंध में ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री ने बताया कि आगजनी के अफवाह पर यात्री बदहवास हो गये. इससे कूदने के बाद दूसरी ट्रैक में आ रही मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गयी. वहीं सूचना के साथ मनिका विधानसभा के पूर्व विधायक हरिकृष्ण सिंह स्टेशन परिसर में धरना पर बैठ गये और घायलों को समुचित स्वास्थ्य उपचार के साथ मृतकों को तत्काल मुआवजा और घटना की उच्च स्तरीय जाँच की मांग की है.