पलामू में शहीद जवान का अंतिम संस्कार : पंच तत्व में विलीन हुए अमित, नम आंखों से लोगों ने दी अंतिम विदाई

Edited By:  |
Last rites of martyred soldier in Palamu Last rites of martyred soldier in Palamu

पलामू :तीन दिनों पूर्व चचेरे भाई की शादी में जमु-कश्मीर से पलामू अपने घर आ रहे बीएसएफ जवान की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। जिनका पार्थिव शरीर सोमवार को मेदिनीनगर सदर प्रखंड के सिंगरा गांव पहुंचा। जिसके बाद उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। अमित शुक्ला का अंतिम संस्कार पैतृक गांव सिंगरा में कोयल नदी तट पर पूरे, राजकीय सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। बीएसएफ के जवान शहीद अमित शुक्ला के पार्थिव शरीर को अंतिम सलामी दी।

इधर, शहीद के पार्थिव शरीर के आने की सूचना पर शहर वासियों का हुजूम अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा। इस बीच भारत माता की जय के उदघोष के साथ लोग वीर शहीद अमर रहे के नारे लगा रहे थे। अमित के शहीद होने के सूचना पर उनके पैतृक गांव सिंगरा के कई घरों में चूल्हे तक नहीं जले थें। तीन दिन के इंतजार के बाद जब शहीद अमित का पार्थिव शरीर जब गांव पहुंचा तो पूरा गांव गमगीन हो गया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। उल्लेखनीय है कि अमित का विवाह दो मई को नावाजयपुर में हुआ था। फिलहाल इनकी पत्नि गर्भवती है।

बता दें कि तीन दिन पूर्व जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले के चेनानी-नाशरी सुरंग के अंदर कैब पलट जाने के कारण बीएसएफ जवान अमित कुमार शुक्ला (30वर्ष) की मौत हो गई थी। कश्मीर के छिंदवाड़ा में एक साल पहले उनकी पोस्टिंग हुई थी। इस मौके पर पलामू पुलिस के द्वारा सब इंस्पेक्टर नागेंद्र चौधरी के नेतृत्व में सलामी दी गई। मौके पर प्रशिक्षु डीएसपी राजीव रंजन, सदर थाना प्रभारी उत्तम कुमार, झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील सिन्हा, उपाध्यक्ष जयप्रकाश तुरी,नरेंद्र सिंह, केंद्रीय सदस्य मो इजराइल, सांसद बी डी राम, पूर्व मंत्री के एन त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष अमित कुमार तिवारी, राजद की पलामू सांसद प्रत्याशी ममता भुइंया, भाजपा नेता मनोज सिंह, ज्योति पांडेय, उदय शुक्ला, विभाकर नारायण पांडेय सहित हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।