Land For Job Scam : लालू परिवार को बड़ी राहत, कोर्ट ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों दी जमानत

Edited By:  |
 land for job scam Big relief to Lalu family, court grants bail to Rabri Devi and her two daughters  land for job scam Big relief to Lalu family, court grants bail to Rabri Devi and her two daughters

पटना : दिल्ली की एक कोर्ट से बुधवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के परिवार को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने नौकरी के बदले जमीन के कथित मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी दो बेटियों हेमा यादव और मीसा भारती को रेगुलर जमानत दे दी है।

सभी चार आरोपियों ने 9 फरवरी को रेगुलर जमानत याचिका दायर की थी। उन्होंने यह याचिका उस वक्त दायर की थी, जब समन का जवाब देने के लिए यह लोग कोर्ट के सामने पेश हुए थे। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जमानत याचिकाओं पर जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा।

नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का मामले में राउज एवेन्यु कोर्ट से लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है. इस केस में लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, हेमा यादव और राजद नेता हृदयानंद चौधरी को नियमित जमानत मिली है. ये अभी तक अंतरिम जमानत पर थे. ED ने कोर्ट से कहा कि आरोपियों को शर्तों के साथ ही जमानत दी जाए. कोर्ट ने कहा कि जांच के दौरान आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है. लिहाजा, अब जमानत अर्जी स्वीकार न करने का कोई औचित्य बनता नहीं है. कोर्ट ने चारों को सशर्त जमानत दी है.

कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई को अंतिम आरोप पत्र दाखिल करने के लिए 2 सप्ताह का समय दिया है. मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को बताया किया कि उसकी जांच निष्कर्ष के करीब है. सीबीआई की ओर से पेश अधिवक्ता ने अंतिम आरोपपत्र दाखिल करने के लिए सात से 10 दिन का समय देने का अनुरोध किया था. सीबीआई की दलीलें सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने मामले को 14 मार्च को अगली सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है. बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, छोटे बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती, हेमा यादव के अलावा पश्चिम मध्य रेलवे (डब्ल्यूसीआर) के तत्कालीन जीएम, डब्ल्यूसीआर के दो सीपीओ, निजी व्यक्तियों, निजी कंपनी सहित 17 लोगों को आरोपित बनाया है.


Copy