लखीसराय SIT को बड़ी कामयाबी : शिकंजे में 6 हजार लोगों को चूना लगाने वाला CSP संचालक, करोड़ों रुपये लेकर भाग गया था हरियाणा

Edited By:  |
LAKHISARAI SIT KO BADI KAMYABI LAKHISARAI SIT KO BADI KAMYABI

लखीसराय में एसआईटी को बड़ी कामयाबी मिली है. एसआईटी ने करोड़ों रुपए गबन करने वाले सीएसपी संचालक को गिरफ्तार किया है. मामला 12 दिसंबर 2023 का है. एसबीआई के ग्राहक सेवा केन्द्र, अमहरा के संचालक सूरज कुमार और उसके भाई नीरज कुमार हजारों ग्राहकों के खाते से फर्जी तरीके से करोड़ रुपए निकाल कर फरार हो गया था. इसके बाद ग्राहकों ने कई दिनों तक हंगामा और प्रदर्शन किया था. पुलिस ने भारतीय स्टेट बैंक लखीसराय के उपशाखा प्रबधंक आरिफ असर अंसारी के लिखित आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी सूरज और उसके भाई नीरज कुमार की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही थी. एसआईटी ने तकनीकी और मानवीय सूचना के आधार पर सूरज और उसके सहयोगी को हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया।

एसपी पंकज कुमार ने बताया कि सूरज कुमार और नीरज कुमार अमहरा थाना क्षेत्र स्थित सीएसपी कम्पनी Save solutions pvt.ltd का संचालन करता था. जहां से इन दोनों ने 5 से 6 हजार ग्राहकों से करोड़ों रूपया का धोखाधड़ी कर गबन करने कर फरार हो गया. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान दोनों को हरियाणा के फरीदाबाद में रहने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में सूरज और नीरज ने बताया कि 2015 से सी०एस०पी० केन्द्र संचालित कर रहे थे, उसी दौरान भाई नीरज का तबीयत खराब होने के कारण अधिक कर्ज हो गया। जिसके बाद दोनों ने योजनाबद्ध तरीका से कई ग्राहको के साथ धोखाधड़ी कर ग्राहको के खाता में पैसा जमा न करके अपने पास रख लेते थे, जब पैसा अधिक हो गया तो दोनों भाई सी०एस०पी० केन्द्र और अपना घर में ताला बंद कर पूरे परिवार के साथ फरार हो गये। गबन किए गये पैसों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। जिसकी जांच चल रही है।

लखीसराय से संजीव कुमार की रिपोर्ट