कुशवाहा ने फोड़ा 'डील बम' : पसोपेश में CM नीतीश- डिप्टी CM तेजस्वी, कहा- क्या हुआ समझौता ?

Edited By:  |
kushwaha ne foda deal bam kushwaha ne foda deal bam

पटना : जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के ताजा बयान ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। कुशवाहा के बयान ने जहां सीएम नीतीश के माथे पर चिंता की लकीरें खीची हैं। वहीं उनके बयान के बाद आरजेडी भी पसोपेश में है। कुशवाहा ने कहा कि जब भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इच्छा हो, वह मुझे बुला लें. मैं उनके सामने हाजिर हो जाऊंगा।

दरअसल उपेंद्र कुशवाह ने दोनों दलों के बीच हुए गठबंधन को लेकर सीधा सवाल उठाया है। कुशवाहा ने जेडीयू से पूछा है कि आखिर नीतीश कुमार की सरकार बनाने के दौरान दोनों पार्टियों में क्या डील हुई है। सवाल ये नहीं है कि कुशवाहा ने ये बयान क्यों दिया। राजनीति में कुछ बयानों के अर्थ काफी गंभीर होते हैं और बड़े लंबे समय तक लोगों की मानिसकता को प्रभावित करते हैं।

उपेंद्र कुशवाहा ने डील के खुलासे की बात कर जेडीयू और आरजेडी दोनों दलों को मुश्किल में डाल दिया है। दरअसल जेडीयू के बड़े नेता का ये बयान नीतीश कुमार की राजनीतिक साख पर तो सवाल खड़े करेगा ही साथ ही आरजेडी को भी सोचने पर मजबूर करेगा। राजनीतिक पंडितों की मानें तो दोनों दलों के नेताओं डील वाले मामले की सफाई देना इतना आसान नहीं होगा।


Copy