जब आमने-सामने हुए कुमार विश्वास और योगी आदित्यनाथ : कवि नेताओं पर व्यंग्य वाण चलाते रहे ..और CM एवं DY.DM ताली बजाते रहे..

Edited By:  |
kumar vishvas fired a satire on cm yoigi. kumar vishvas fired a satire on cm yoigi.

लखनऊ- जब कुमार विश्वास बोले, सरकार आपकी है तो सवाल भी आप से ही होंगे और सामने मौजूद थे यूपी के सीएम योगी और उनके डिप्टी सीएम..कुमार के इस तंज पर जोरदार ठहाके लगे...और यह मौका था अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कवि सम्मेलन का.

लखनऊ के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कवि सम्नेलन में कुमार विश्वास ने अपनी प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। उन्होंने मौजूदा राजनीति और मीडिया पर जमकर व्यंग्य के तीर चलाए। इस कवि सम्मेलन में कवि कुमार विश्वास ने अपने चिर-परिचित चुटीले अंदाज में काव्य पाठ के साथ खूब तंज भी कसे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में उन्होंने पढ़ा- वाणी में भरकर जनता के संकल्पों का जोर, चौराहों पर अभय पुकारो चोर चोर चोर।उनके इस लाईन पर दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिनंदन किया। इस दौरान कवयित्री कविता तिवारी, हेमंत पांडेय, दिनेश बावरा और सुदीप भोला ने भी श्रोताओं को खूब आनंदित किया।

अपनी कविता के दौरान कुमार विश्वास हास्य गोलों की बरसात करते रहे। कभी कोरोना के बहाने कानपुर वालों को लपेटे में लिया तो कभी सवाल पूछने पर कांग्रेस पर इल्जाम की बात कहकर भाजपा पर निशाना साधा। बोले, सरकार तुम्हारी है तो सवाल भी तुम से होंगे। विश्वास ने कहा कि जब कोरोना कानपुर आया तो उसे पता नहीं चला कि वह किधर जा रहा है क्योंकि गले में तो लाल द्रव्य गुटखा मिला। कवि सम्मेलन की शुरुआत कविता तिवारी ने मां सरस्वती की वंदना से की। उन्होंने पढ़ा- सारी धरा तुम्हारे ही गीत गा रही है, ऐसा लगा तू मधुरिम वीणा बजा रही है।


Copy