शिक्षकों के बाद अब IAS अधिकारी पर भी गिरी गाज : केके पाठक ने SCERT के निदेशक समेत 75 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के वेतन पर लगाई रोक..

Edited By:  |
kk pathak ne ias samet scert ke 75 officers and karmchario ka salary band kiya. kk pathak ne ias samet scert ke 75 officers and karmchario ka salary band kiya.

patna:- इस समय बिहार में सबसे ज्यादा चर्चा शिक्षा विभाग और उसके अपर मुख्य सचिव केके पाठक की हो रही है...स्कूल के शिक्षकों एवं कर्मचारियों के बाद अब अधिकारियों के खिलाफ भी केके पाठक ने गाज गिराई है.


निरीक्षण के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद(SCERT)के निदेशक IAS सज्जन.आर समेत 75 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगा दी है. इस संबंध में शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.इस आदेश के अनुसार अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने 22 जुलाई को एससीईआरटी परिसर का निरीक्षण किया था जिसमें वहां की व्यवस्था संतोषप्रद नहीं थी.इसलिए वहां के निदेशक समेत कुल 75 अधिकारियों एवं कर्मचारियों का वेतन पर अगले आदेश तक रोक लगाई जा रही है.शिक्षा विभाग के इस आदेश से एससीईआरटी में हड़कंप मचा हुआ है.


बताते चलें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का पदभार लेने के साथ ही केके पाठक एक्शन में हैं..1 जुलाई से स्कूल समेत शिक्षा विभाग से जुड़े संस्थानों मे निरीक्षण किया जा रहा है.स्कूल से अनुपस्थित रहने वाले प्रधानाध्यापक,शिक्षकों एवं कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.कार्रवाई के क्रम में अब स्कूल के बाद एससीईआरटी के अधिकारियों और कर्चारियों पर गाज गिरी है और उनका वेतन रोक दिया गया है.