गोपालगंज में केके पाठक : टोला सेवकों और तालिमी मरकज को केके पाठक ने दिया टास्क, हर हाल में करना होगा ये सब... कई स्कूलों का किया निरीक्षण

Edited By:  |
KK Pathak gave the task to Tola Sevaks and Talimi Markaz, all this will have to be done under any circumstances, inspection of many schools of the dis KK Pathak gave the task to Tola Sevaks and Talimi Markaz, all this will have to be done under any circumstances, inspection of many schools of the dis

Desk: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने गोपालगंज जिले के स्कूलों का जायजा लिया। इस दौरान जिले के थावे डायट में टोला सेवक और तालिमी मरकज के छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया।
डायट में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम कोसंबोधित करते हुए एसीएस केके पाठक ने स्कूलो में बच्चों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे टोला सेवकों और तालिमी मरकजों को यह टास्क देते हुए कहा कि स्थानीय होने के कारण आपलोगों की जिम्मेवारी बनती है कि स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़े। ड्रॉप आउट की संख्या में गिरावट आए। इसके लिए आप सभी को प्रयास करना होगा।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद केके पाठक का काफिला स्कूल निरीक्षण के लिए निकला। इस दौरान उन्होंने उचकागांव प्रखंड के विभिन्न स्कूलों में जाकर वहां की व्यवस्था और पठन-पाठन कार्यो को देखा।निरीक्षण के दौरान केके पाठक ने स्कूलों की चहारदीवारी, क्लासरूम में पर्याप्त रोशनी, गर्मी से बचने के लिए पंखा लगाने का निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी मकसूद आलम और शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहें।

देखिए कुछ तस्वीरें

थावे डायट में केके पाठक

स्कूल निरीक्षण करने जाते हुए केके पाठक की तस्वीर

स्कूल की क्लास में केके पाठक ने बच्चों से किया सवाल-जवाब

स्कूल में पढ़ा रही शिक्षिका से केके पाठक ने की पूछताछ

घूम-घूमकर केके पाठक ने किया निरीक्षण

स्कूल प्रिंसिपल से केके पाठक ने किया सवाल-जवाब

गोपालगंज से मंजेश मिश्रा की रिपोर्ट


Copy