किशनगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता : 37 लाख रुपए कैश के साथ आधा दर्जन लोगों को दबोचा, UAE करेंसी भी बरामद

Edited By:  |
Reported By:
kishanganj police ko mili badi safalta kishanganj police ko mili badi safalta

किशनगंज : खबर है किशनगंज से जहां पुलिस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार से 37 लाख रुपए के साथ आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी मिल रही है कि ये सभी सिलीगुड़ी से कोलकाता जा रहे थे तभी एक चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए। वहीँ इनके पास से UAE करेंसी भी बरामद किया गया है।


मामला किशनगंज के टाउन थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां फरिंगोल चेक पोस्ट में जांच के दौरान एक कार से लाखों रुपए मूल्य के UAE करंसी 37 लाख रुपए भारतीय नोट वाह विदेशी शराब की 2 बोतल बरामद किया है। इस दौरान पुलिस ने कार सवार छह लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे गहन पूछताछ की जा रही है।


जानकारी मिल रही है कि कार सवार 2 युवको का भारत और दुबई में होटल का कारोबार है। इनयुवको के पास से दुबई का गोल्डन कार्ड भी बरामद किया है। बता दे कि पुलिस ने WB20 BD 033 नंबर की कार को भी जब्त किया है हिरासत में लिए गए जियाउर रहमान ने बताया कि वह बरामद रुपया सिलीगुड़ी से कोलकाता ले जा रहा था।

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि किशनगंज के रास्ते गोल्ड की तस्करी की जाने वाली है। जिसके बाद पुलिस सतर्क हो गई और बंगाल से सटे फरिंगोला व रामपुर चेकपोस्ट पर चेकिंग अभियान को तेज कर दिया गया। इधर एसडीपीओ गौतम कुमार, इंस्पेक्टर सुनील कुमार, सदर थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, अवर निरीक्षक कुणाल कुमाल पुलिस टीम के साथ फरिंगोला चेकपोस्ट पहुंचे और चेकिंग शुरू कर दी तभी एक ब्लैक कलर की कार को रुकवाया गया, कार की तलाशी के दौरान विदेशी करेंसी और इतने बड़े पैमाने पर भारतीय रुपया बरामद होने के बाद पुलिस की भी आंखें खुली की खुली रह गयी, जहां से सभी को हिरासत में लेकर थाना लाया गया।

वहीँ सूचना मिलते ही प्रशिक्षु डीएसपी राजन कुमार भी सदर थाना पहुचे, फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है और जांच के बाद ही बयान देने की बात कही जा रही है, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना दी गयी है, जांच के बाद ही पता चलेगा कि इतने बड़े पैमाने पर भारतीय और विदेशी मुद्रा लेकर ये लोग कहाँ और क्यों जा रहे थे।


Copy