किशनगंज में हाथियों का उत्पात : डर के साए में ग्रामीण, इलाके में दहशत

Edited By:  |
Reported By:
kishanganj me hathiyon ka utpaat kishanganj me hathiyon ka utpaat

किशनगंज : खबर है किशनगंज से जहां भारत नेपाल सीमा इलाके में इन दिनों जंगली हाथियों का उत्पात जारी है। बताया जा रहा है कि नेपाल से आये हाथियों ने इलाके के कई घरों को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही मक्के की खड़ी फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है। वहीँ ग्रामीणों ने प्रशासन से जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।


मामला किशनगंज के टेढ़ागाछ प्रखंड का बताया जा रहा है जहां में हाथियों के झुण्ड ने जमकर इलाके में उत्पात मचाया है। बैरिया गांव में नेपाली हाथियों के डर से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। बता दे की मंगलवार को नेपाल से आए हाथियों ने गांव में कई घरों को नुकसान पहुंचाया है साथ ही मक्के की खड़ी फसलों को भी नुकसान पहुंचाया गया है।


गौरतलब हो की इससे पूर्व हाथियों का प्रकोप सिर्फ दिघलबैंक प्रखंड तक ही सीमित था लेकिन दायरा बढ़ाते हुए अब हाथी टेढ़ागाछ भी पहुंच चुके है। स्थानीय ग्रामीण ने बताया कि तीन हाथी नेपाल से आए है और अहले सुबह से ही उत्पात मचाया जा रहा है । ग्रामीणों ने प्रशासन से जान माल के सुरक्षा की गुहार लगाई है । वही जेडीयू प्रदेश उपाध्यक्ष मास्टर मुजाहिद आलम ने मामले को लेकर कहा की हाथियों के द्वारा लगातार उत्पात मचाया जा रहा है जो की चिंता की बता है। उन्होंने कहा की पिछले कुछ सालों में अभी तक हाथियों ने आधा दर्जन लोगो की जान ले ली है। उन्होंने कहा की इस संबंध में वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करेंगे ताकि समस्या का समाधान हो ।


Copy