खिलाड़ियों को हुनर दिखाने का मिलेगा अवसर : सिमडेगा में जिला स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट 2022 का डीसी और एसपी ने की शुरुआत

Edited By:  |
khiladiyo ko hunar dikhane ka milega awasar khiladiyo ko hunar dikhane ka milega awasar

सिमडेगा : शहर के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल टूर्नामेंट का उपायुक्त आर. रॉनीटा एवं पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार ने शुभारंभ किया. खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के अंतर्गत मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप प्रतियोगिता 2022 का आयोजन 13 दिसंबर तक जिले में आयोजन किया गया है. इस फुटबॉल प्रतियोगिता में 18 से 40 वर्ष वर्ग के महिला एवं पुरूष भाग लें सकेंगे.

डीसी ने टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक संपन्न कराने की दिशा में खेल पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये. बता दें कि मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन के जरिये राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में राज्य के करीब एक लाख खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा. राज्य स्तरीय यह प्रतियोगिता29दिसंबर2022तक खेली जानी है. इस बार प्रतिभागी टीमों और खिलाड़ियों को देखते हुए इस प्रतियोगिता में पुरुष और महिला दोनों वर्गों में टीमें खेलेगी. बताया गया है कि राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को फुटबॉल कीट उपलब्ध कराया जायेगा. पंचायत,प्रखंड और जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं नाक आउट और जोनल एवं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता लीग नाक आउट पद्धति पर आयोजित होगा.

दरअसल उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में खेल को बढावा देने को सहाय योजना को सरकार ने स्वीकृति दी है. इसके तहत राज्य के5जिलों खूंटी,सिमडेगा,गुमला,पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला खरसावां में प्रखंड,नगर निकाय,जिला और राज्य स्तर पर14से19वर्ष के युवक युवतियों को अलग अलग खेलों फुटबॉल,हॉकी,एथलेटिक्स और वालीबॉल में हुनर दिखाने का मौका दिया जा रहा है. सिमडेगा में आयोजित जिला स्तरीय टूर्नामेंट से चयनित टीम जोनल स्तर पर खेलेगी. वहां चयन होने के बाद टीम राज्य स्तरीय टूर्नामेंट खेलेगी.


Copy