खगड़िया के लाल ने किया कमाल : किसान का बेटा BDO बन कर आया गांव, मां हुई भावुक

Edited By:  |
Reported By:
khagaria ke lal ne kiya kamal khagaria ke lal ne kiya kamal

खगड़िया : वो कहते हैं ना कि प्रतिभा जो है वो धूप,हवा और खुशबू की तरह होती है जो छुपाने से भी नहीं छुपती है उलटे और निखर ही जाती है। हम बात कर रहें हैं खगड़िया जिले की जहाँ एक बेहद गरीब परिवार में जन्मे अरविंद कुमार की प्रतिभा गरीबी में दबी नहीं बल्कि ओर निखरी । तभी वह अपने प्रतिभा और कुछ कर गुजरने की जज्बा से वह आज BDO बन गया है । जब वह ग्रामीण प्रखण्ड विकास पदाधिकारी बनकर अपने गांव कल आये तो उनकी माँ भावुक हो गई।

ग्रामीण बैंड बाजे की धून और फूलों की वारिश करके अरविंद कुमार स्वागत किया है। गुदरी के लाल की सफलता पर पूरा गांव गौरवान्वित हो गया है। अरविंद कुमार खगड़िया जिले के गोगरी प्रखण्ड के गौछारी गांव के रहने वाले है। जो BPSC की 65 वीं प्रतियोगिता परीक्षा में 278 वां स्थान लाकर BDO के पद पर चयनित हुए है।

अरविंद के पिता जंहा पान की खेती करते हैं। वंही मां सिलाई-कढ़ाई का काम गांव में करते है। माँ-बाप ने कड़ी मेहनत करके अपने बेटे को अधिकारी बनाया है। दिल्ली में पढ़ाई करने के बाद भी मां-बाप ने रूपये की कमी भी अरविंद होने नहीं दिया। अरविंद की मैट्रिक तक की पढ़ाई गांव के स्कूलों में हुई और बाद में इंटर और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पटना के TPS कॉलेज में हुई है । अरविंद मैट्रिक की परीक्षा में जिला टॉपर रह चुका है।

अरविंद के कल गाँव आते ही माता-पिता से लेकर ग्रामीणों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। गांव वालों ने अरविंद के स्वागत में आज सम्मान समारोह का आयोजन भी किया है। इस दौरान इलाके के कई प्रतिष्ठित लोग भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।


Copy