ख़बरदार ! बॉर्डर पार करने की कोशिश की तो.... : 20 नवंबर तक इंडो-नेपाल बॉर्डर सील, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

Edited By:  |
Reported By:
khabardar border paar karne ki khabardar border paar karne ki

मधुबनी : खबर है मधुबनी से जहां 20 नवंबर तक इंडो-नेपाल बॉर्डर सील कर दिया गया है। बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। वहीँ बॉर्डर पार कर नेपाल जाने वाले वहां मालिको को सेना के जवानों ने वापस लौट जाने को कहा है। जिसके बाद सैकड़ों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी मिल रही है कि पड़ोसी देश नेपाल में आगामी 20 नवंबर को होने वाली प्रतिनिधि सभा चुनाव को लेकर सभी इंडो नेपाल बॉर्डर को 20 नवम्बर केलिए सील कर दिया गया है। बॉर्डर सील होने की जानकारी के अभाव में पिपरौन एवं बैतोनहा बॉर्डर पर सैकड़ों लोग को परेशान देखा गया। लोगों ने बताया कि उन्हें नेपाल व भारत के कई वहां मालिको ने बताया कि सील होने की जानकारी नहीं थी। हालांकि पैदल आने जाने वालों की सभी सामानों का बारीकी से जांच करने के बाद उन्हें बॉर्डर पार जाने की इजाजत दी जा रही है।

बता दें कि 12 नवंबर को जयनगर में नेपाल व भारत दोनों देशों के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर बॉर्डर सील करने का निर्णय लिया गया था। इस दौरान पिपरौन कैम्प इंचार्ज एएसआई जीडी गोविंद कुमार ने बताया कि मधुबनी जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार 16 नवंबर की रात 12 बजे से 20 नवंबर की देर रात तक बॉर्डर को सील कर दिया गया है। इस दौरान असामाजिक तत्वों व खुले बॉर्डर से तस्करी करने वालों पर एसएसबी की कड़ी नजर रहेगी।


Copy