खबर का असर : पुलिसिया रौब दिखाना होमगार्ड जवान को पड़ा महंगा, FIR दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
khabar ka asar khabar ka asar

सीवान : खबर है सीवान से जहां पुलिसिया रौब दिखाना होमगार्ड जवान को महंगा पड़ गया। दरअसल जमीन मामले में कहासुनी के बीच होमगार्ड जवान ने पिस्टल निकाल कर हवा में लहराया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बड़े अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए जांच का आदेश दे दिया है।

मामला सीवान के दरौंदा थाना क्षेत्र के मर्दनपुर गांव में मारपीट के दौरान हवा में हथियार लहराकर दशहत फैलाने वाले होमगार्ड के सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था। इसके बाद कशिश न्यूज़ ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाई थी जिसके बाद सीवान एसपी शैलश कुमार सिन्हा ने खुद स्थानीय थाना प्रभारी को जांच करने का आदेश दिया था । जिसके बाद थाना प्रभारी कैप्टन शाहनवाज ने मामले में संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को थाना कांड संख्या 95/22 में प्राथमिकी दर्ज कर लिया है।

बता दें कि हथियार लहराने वाले सिपाही की पहचान मर्दनपुर गांव निवासी जिला यादव के पुत्र सुमन यादव के रूप में हुई है। सुमन यादव में आर्म्स एक्ट के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज किया है। सुमन यादव जो सीवान जिला मुख्यालय में होमगार्ड के पद पर तैनात है। घटना बुधवार की दोपहर की है। बताया जा रहा है कि सुमन यादव के पड़ोसियों के साथ जमीन से सम्बंधित पैसे की लेनदेन में विवाद खड़ी हो गई। जिसमें बात बढ-चढकर मारपीट में तब्दील हो गया।

दोनों पक्ष एक दूसरे पर तलवार तथा लाठी-डंडों से हमलावर हो गए। इतने में पुलिस विभाग में तैनात होमगार्ड के सिपाही सुमन यादव ने अपनी पुलिसिया रौंब दिखाते हुए हवा में हथियार लहरा कर दहशत फैलाने की कोशिश की। वहीँ अब कैप्टन शाहनवाज के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि होमगार्ड के जवान पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं पुलिस लगतार गिरफ्तारी के लिए जगह जगह छापेमारी कर रही हैं ।अब देखना होगा कि इस दबंग होमगार्ड के जवान को पुलिस कब तक सलाखो के पीछे भेजती हैं ।


Copy