कारोबारियों में मचा हड़कंप : अवैध बालू उत्खनन, परिवहन और भण्डारण के खिलाफ DMO ने की छापेमारी, 20 हजार CFT अवैध बालू जब्त

Edited By:  |
Reported By:
karobariyo mai macha harkampa karobariyo mai macha harkampa

लातेहार : खबर है लातेहार की जहां अवैध बालू उत्खनन, परिवहन और भण्डारण के विरूद्ध लातेहार जिला खनन विभाग की कार्रवाई से थर्ड रेलवे लाइन निर्माण कार्य में जुटे ठेकेदारों की राजस्व चोरी में बड़ी अनियमितता उजागर हुई है. मामला चंदवा थानाक्षेत्र के माल्हन इलाके से है.

बताया जा रहा है कि DMO आनंद कुमार ने अवैध बालू भंडारण को लेकर बरवाडीह-बरकाकाना रेलखंड में थर्ड रेल निर्माण कार्य में जुटी कंपनी VBB और JCB के बेचिंग प्लांट में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान VBB कंपनी के बेचिंग प्लांट से 15 हजार और JCB कंपनी के बेचिंग प्लॉट से 5 हजार CFT भंडारण किया पाया. इस दौरान मौजूद कर्मियों से बालू संबंधित कागजात की मांग करने पर कंपनी द्वारा असमर्थता जतायी गई. इसके बाद सभी स्टॉक बालू को जब्त कर अग्रेतर कार्रवाई को लेकर DMO ने चंदवा थाना को प्रेषित कर दी है. इधर डीएमओ की कार्रवाई से अवैध कार्य में जुटे कारोबारियों के बीच हड़कंप व्याप्त है.

बताते चलें कि 15 अक्टूबर को पूरे राज्य में बालू उठाव को लेकर पूरी तरह से रोक लगी थी. बावजूद कंपनी द्वारा बड़ी मात्रा में बालू भंडारण पर कई आशंकाओं का जन्म दे रहा है.


Copy