कामरेड को श्रद्धांजलि : रामदेव वर्मा के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण, सैकड़ों लोगों ने दी विदाई

Edited By:  |
Reported By:
kamred ko shraddhanjali kamred ko shraddhanjali

समस्तीपुर : बिहार के दिग्गज कम्युनिस्ट नेता कॉ.रामदेव वर्मा का रविवार देर शाम पटना में निधन हो गया। वे कैंसर से पिछले कई वर्षों से पीड़ित थे। पटना स्थित अपने आवास के पास ही स्थित हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली।

बता दें कि माकपा में रहते हुए समस्तीपुर के विभूतिपुर से वे 7 बार विधानसभा सदस्य चुने गए थे। वे लालूजी के सरकार में लोक लेखा समिति के अध्यक्ष भी थे। पिछले दिनों उन्होंने अपनी पत्नी, पूर्व विधायक कॉ. मंजू प्रकाश व सैकड़ों वामपंथी कार्यकर्ताओं के साथ भाकपा–माले की सदस्यता ग्रहण की थी। बीमारी की स्थिति में भी वे माले में सक्रिय थे। हाल ही में माले के गया राज्य सम्मेलन से उन्हें राज्य कमिटी के आमंत्रित सदस्य चुना गया था।

भाकपा माले राज्य कार्यालय पटना में श्रद्धांजलि सभा के उपरांत पोलिट ब्यूरो सदस्य का० धीरेंद्र झा, उनकी पत्नी सह माले राज्य कमिटी सदस्य का० मंजू प्रकाश आदि के नेतृत्व में निकली शवयात्रा ताजपुर के राजधानी चौक पहुंचते ही भाकपा माले समेत राजद, कांग्रेस आदि दलों के कार्यकर्ताओं ने का० रामदेव वर्मा अमर रहे, का० रामदेव वर्मा को लाल सलाम, का० रामदेव वर्मा के सपना पूरा हम करेंगे आदि नारों से गुंज उठा ताजपुर के राजधानी चौक. तत्पश्चात महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने उनके शव पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि व्यक्त किया।


Copy