जज साहब की बढी मुश्किलें : PATNA हाईकोर्ट की अनुमति के बाद खगड़िया के तत्कालीन फैमली कोर्ट के जज के खिलाफ 307 का केस दर्ज

Edited By:  |
JUDGE KE KHILAF 307 KA CASE HUA DARZ JUDGE KE KHILAF 307 KA CASE HUA DARZ

Desk:-पटना हाईकोर्ट की अनुमति के बाद खगड़िया फैमिली कोर्ट के तत्कालीन जज राज कुमार द्वितीय के खिलाफ हत्या का प्रयास का मामला दर्ज कर लिया लिया गया है..यह केस मुफस्सिल थाना पुलिस ने ने दर्ज किया है जिसमें तत्कालीन जज के विरुद्ध आईपीसी की धारा 341/342/323/337/338/307 व 34 के तहत केस दर्ज किया गया है.

इस संबंध में मुफस्सिल थानाध्यक्ष जेपी यादव ने बताया कि अभी यह केस हत्या के प्रयास के मामले में दर्ज किया गया है.पर होमगार्ड जवान की मौत हो गी है इसलिए उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह केस हत्या यानी 302 के रूप में परिवर्तित हो जाएगा.

बतातें चले कि 1 फरवरी को फैमिली कोर्ट के तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश राज कुमार द्वितीय ने 59 वर्षीय होमगार्ड वीरेंद्र सिंह पर राइफल तानने का आरोप लगाया था। इसके बाद एसपी अमितेश कुमार ने जांच के लिए अपने osd को भेजा था और जब ओएसडी वहां पहुंचा तो होमगार्ड का जवान बेसुध अवस्था में कुर्सी पर पड़ा हुआ मिला था..उसे तत्काल सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में उसे रेफर कर दिया गया था.इलाज के दौरान ही होमगार्ड जवान की मौत हो गई थी.

इस मामले में परिजनों ने जज पर मारपीट का आरोप लगाया था और होमाग्रड संघ ने भी जज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की लोकर प्रदर्शन किया था.इस बाद जज पर केस दर्ज करने के लिए पटना हाईकोर्ट से अनूमति मांगी गई थी..वहीं से अनुमति मिलने के बाद तत्कालीन जज राजकुमार के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है.केस दर्ज होने के बाद संबंधित जज की मुश्किलें बढ गई हैं


Copy