JHARKHAND VIDHANSABHA CHUNAV : झामुमो प्रत्याशी अनंत प्रताप देव ने भवनाथपुर सीट से किया नामांकन

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand vidhansabha chunav jharkhand vidhansabha chunav

गढ़वा : झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए सोमवार को नामांकन के तीसरे दिन भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव उर्फ छोटे राजा ने नॉमिनेशन किया. अनंत प्रताप देव ने 11:30 बजे निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ प्रभाकर मिर्धा के समक्ष एक सेट में अपना नॉमिनेशन किया.

एसडीओ ने नॉमिनेशन की औपचारिक प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद शपथ दिलाई. इस मौके पर झामुमो नेता ताहिर अंसारी, सोगरा बीबी, दीपक प्रताप देव व बबलू पांडेय उपस्थित थे. नामांकन के पूर्व अनंत प्रताप देव श्री बंशीधर मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद वे अपने समर्थकों के साथ कचहरी पहुंचे. कचहरी परिसर में अनंत प्रताप देव ने अधिवक्ता संघ भवन में नामांकन फॉर्म भरने की कागजी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अनुमंडल कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ के समक्ष नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने कहा कि भवनाथपुर विस क्षेत्र से पलायन को रोकने के लिए वे हरसंभव प्रयास करेंगे. क्षेत्र में पावर प्लांट का निर्माण मेरा सपना है. 2009 से 2014 के पिछले कार्यकाल में सीएम हेमंत सोरेन ने पावर प्लांट का शिलान्यास किया था, लेकिन अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है. जनता ने मौका दिया तो हर हाल में भवनाथपुर में पावर प्लांट लगेगा और क्षेत्र के युवाओं को रोजगार देकर पलायन को रोकने का काम किया जायेगा.

पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव ने विधायक भानू प्रताप शाही पर तंज कसते हुए कहा कि विधायक ने क्षेत्र में सीमेंट फैक्ट्री खोलने के नाम पर सिर्फ युवाओं को ठगने का काम किया है. उन्होंने विधायक पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक ने नगर ऊंटारी को जिला व भवनाथपुर को अनुमंडल बनाने का वादा किया था. लेकिन उनके15वर्षों के कार्यकाल में न तो नगर ऊंटारी जिला बना न भवनाथपुर अनुमंडल बना. वे झूठ के सहारे राजनीति करते हैं. सिंबल मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी हम नामांकन किए हैं. सिंबल बाद में जमा करेंगे.