झारखंड मौसम विभाग का पूर्वानुमान : राज्य के कई जिलों में 6 नवंबर तक हल्के से मध्य दर्जे की बारिश होने की संभावना

Edited By:  |
Reported By:
jharkhand mausam vibhag ka purwanuman jharkhand mausam vibhag ka purwanuman

रांची : राजधानी रांची समेत राज्य के कई स्थानों पर एक बार फिर से मौसम बदलने लगा है. राज्य के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज से 6 नवंबर तक राज्य के कई जिलों में हल्के से मध्य दर्ज के बारिश होने की उम्मीद है.


राज्य में अब उत्तर दिशा से सर्द हवाओं के झोंके भी महसूस हो रहे हैं. शाम होते ही चारों ओर कोहरे और साथ ही ओस की बूंदे गिरना शुरु हो गई है. शाम होते ही घरों से बाहर लोगों को ठंड महसूस होने लगा है. हालांकि दिन के समय धूप निकलते ही गर्मी का एहसास भी होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. सुबह के समय कोहरा देखा जा सकता है.


इसके साथ ही सुबह-सुबह भी ठंड का एहसास होने लगा है. लेकिन धूप के खिलने के बाद लोगों को हल्की गर्मी का एहसास होता है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई भागों में आज मौसम साफ रहने का अनुमान है. इसके साथ ही कई क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना जाहिर की गई है. बात करें रांची की , तो यहां पर विभाग ने मौसम साफ रहने की आशंका जताई है.


मौसम विभाग के अनुसार पूरे झारखंड में मौसम में बदलाव आने की संभावना है. आज से 6 नवंबर तक राज्य के उत्तर पूर्वी इलाके में सुबह कोहरे के बाद पूरे दिन आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है. वहीं हल्के दर्जे की बारिश की भी संभावना है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राजधानी रांची में 3 नवंबर तक आंशिक बादल छायेरहेंगे. राज्य के न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी.


Copy