झारखंड की बेटियों ने लहराया परचम : अंडर-19 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में पश्चिम बंगाल को हराकर बनी चैंपियन

Edited By:  |
jharkhand ki betiyon ne lahraya parcham jharkhand ki betiyon ne lahraya parcham

NEWS DESK : पंजाब के लुधियाना में संपन्न हुए 67वीं राष्ट्रीय स्कूल गेम्स प्रतियोगिता अंतर्गत अंडर-19 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड की बेटियों ने डंका बजा दिया है. फ़ाइनल मुकाबले में झारखंड की टीम ने पश्चिम बंगाल को 2-1 से पराजित कर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है.


फुटबॉल प्रतियोगिता में शुरू से ही झारखंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पंजाब को 3-0 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी. फ़ाइनल मुकाबले में राज्य की बेटियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पश्चिम बंगाल की टीम को पराजित कर दिया. टीम में एलिजाबेथ एक्का(कप्तान), पुष्पा कुमारी(गोलकीपर), संध्या कुमारी(गोलकीपर), रीना कुमारी, कल्याणी कुमारी, अल्फा कंडुलना, ममता कुमारी, रौशनी तिग्गा, श्रेया पूर्ती, खुशबू लिंडा, अर्चना कुमारी, पूजा कुमारी, सनीता कुमारी, नैना कुमारी, रीना टोप्पो, सीमा कुमारी, विनीता कुमारी शामिल थी.

झारखंड टीम की इस कामयाबी पर राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेन ने कहा कि हमारी टीम ने एक योद्धा की तरह पूरे टूर्नामेंट में खेला है, और कभी भी अपने जज्बे को नहीं खोया. इस जीत के लिए टीम के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं. झारखंड की अंडर-19 बालिका फुटबॉल टीम की सफलता पर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव के रवि कुमार, झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद की निदेशक किरण कुमारी पासी, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग समेत खेल कोषांग के अन्य पदाधिकारियों ने भी टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी है.

कुंदन कुमार की रिपोर्ट--


Copy