पकड़ी गई चोरी : झारखंड में चोरी करके बिहार में गलाते थे आभूषण,गढवा पुलिस ने अन्तर्राज्यीय गिरोह का किया उद्भेदन,

Edited By:  |
Reported By:
JHARKHAND KE GARWA POLICE NE STATE LEVLE CRIMINAL GIROH KA KIYA UDBHEDAN JHARKHAND KE GARWA POLICE NE STATE LEVLE CRIMINAL GIROH KA KIYA UDBHEDAN

गढवा-झारखंड की गढवा पुलिस ने अन्तर्राज्यीय चोरी एवं तस्करी करने वाले गिरोह का उद्भेदन किया है।यह गिरोह मादक पदार्थ की तस्करी के साथ ही आभूषण की चोरी करता था और फिर उस चोरी के आभूषण को दूसरे राज्य में जाकर गला देता था ताकि किसी तरह का सबूत न रह सके.

पूरे मामले का जानकारी देते हुए गढवा सदर के एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि दो माह पहले शहर के किट्टू-परी ज्वेलरी दुकान से 50 लाख के सोना की चोरी और कपड़ा दुकान से लगभग 13 लाख की चोरी के मामले में बड़ी सफलता मिली है।पुलिस ने दो कांडों का उद्भेदन करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने मुताबिक बिहार के सासाराम से संजय सोनी नामक एक ज्वेलरी दुकानदार को गिरफ्तार किया है,क्योकि अपराधियों में झारखंड के गढवा में आभूषण की चोरी करके अपराधियों ने तीन सौ ग्राम सोना और ढाई किलो चांदी बिहार के सासाराम के आभूषण बिक्रेता संजय को बेचा था।पुलिस ने अपराधियो के पास से तीन लाख रुपये नगद भी बरामद किया है।एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अपराधी हेरोइन के धंधा में संलिप्त थे.इनलोगों की गिरफ्तारी नशीली पदार्थ की तस्करी में छत्तीसगढ़ में हुई थी.उसके बाद वहां से बेल लेने के बाद इनलोगों ने आभूषण की चोरी का धंधा शुरू किया था.इस मामले में उनलोगों ने गढवा में बड़ी घटना को अंजाम दिया था,लेकिन पुलिस की जांच टीम ने सभी शातिर अपराधी को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली है.

SDPO के मुताबिक पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दोनों कांडों के उद्भेदन के लिए एक टीम बनाया गया था जिसमे कपड़ा व्यवसाई के चालक महानन्द सिंह की भूमिका शुरुआत में संदेह के घेरे में आई और वंही से इस दोनो कांडो का सुराख मिली। इसके बाद शातिर चोर राकेश चन्द्रवंशी एवं राजू खलीफा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि सोना 50 लाख का था और सोना कहां-कहां बेचा गया रहा है इसकी तहकीकात की जा रही है और अभी कपड़ा व्यवसाई के दुकान से 13 लाख रुपये की जो चोरी हुई है थी उसमें कुछ बरामद नही हुआ है लेकिन चोरी के समान की बिक्री से रूपया खर्च कहां हुआ है इसकी जांच चल रही है।


Copy