धनबाद में छात्र ने फांसी लगा की खुदकुशी : परिजनों ने शव के साथ थाना का घेराव कर किया प्रदर्शन, पुलिस के आश्वासन पर हटा भीड़

Edited By:  |
jharkhand ke dhanbad mai chhatra ne fansi lagaa ki khudkushi jharkhand ke dhanbad mai chhatra ne fansi lagaa ki khudkushi

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से जहां मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए मारपीट से आहत 10वीं की एक छात्र ने शुक्रवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना से गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने शनिवार को सरायढेला थाना के मुख्य द्वार पर शव के साथ प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.


घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सरायढेला थाना क्षेत्र के कूचाकुली में शुक्रवार की रात मूर्ति विसर्जन के दौरान स्थानीय 10वीं के छात्र राजकुमार महतो से किसी बात को लेकर वहीं के करीब दो दर्जन युवकों ने उसके साथ मारपीट की. इसके बाद घटना से आहत हुए छात्र ने घर पहुंच कर देर रात अपने कमरे में फंदे से झूल कर अपनी जान दे दी. घटना के संबंध में मृतक के पिता किशोर दास ने बताया कि पूर्व में भी उन लड़कों के द्वारा उनके बेटे से मारपीट की गई थी. कल रात करीब 10:30 बजे मूर्ति विसर्जन के दौरान उन्हीं लड़कों ने एक बार फिर से लाठी डंडे और रॉड से उनके पुत्र को पीटा. इससे आहत होकर उनके पुत्र ने सुसाइड कर ली.

वहीं शनिवार को मृतक के परिजन और स्थानीय लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर सीधे सरायढेला थाना पहुंचे और थाना के मुख्य गेट को घेर कर शव के साथ प्रदर्शन करने लगे. परिजनों और स्थानीय लोगों ने पुलिस से मांग कर रहे थे कि आरोपी युवकों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो. इसके बाद सरायढेला पुलिस से उचित कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने थाना से भीड़ को हटाया.

धनबाद से कुंदन कुमार की रिपोर्ट--


Copy