JBVNL का टैरिफ आदेश जारी : 6.5% की टैरिफ वृद्धि को मंजूरी, बिल तिथि के 5 दिनों के अंदर भुगतान करने पर उपभोक्ता को 2% की छूट

Edited By:  |
Reported By:
jbvnl ka tarif aadesh jaari jbvnl ka tarif aadesh jaari

रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड का वित्तीय वर्ष 2021- 22 का टैरिफ आदेश जारी कर दिया गया है. आयोग ने 6.5% की टैरिफ वृद्धि को मंजूरी दी है. इसके साथ ही यदि उपभोक्ता बिल तिथि के 5 दिनों के भीतर भुगतान करता है तो उपभोक्ता को बिल के भुगतान पर 2% की त्वरित छूट भी प्रदान की जाएगी. ऑनलाइन या किसी डिजिटल मोड के माध्यम से किए गए बिल की पूरी राशि की देय तिथि के भीतर भुगतान की गई राशि पर 1% छूट की अनुमति दी गई है. इसकी अधिकतम सीमा छूट 250 रुपये होगी.


लोड फैक्टर रिबेट सभी उपभोक्ताओं को दिया जाएगा जिनका लोड फैक्टर 65% से अधिक होगा प्रीपेड मीटर इन पर स्विच करने एवं प्रीपेड मीटर लगाने के 1 महीने के भीतर पूरी सुरक्षा जमा राशि की वापसी की जाएगी तथा संबंधित उपभोक्ता श्रेणी के लिए ऊर्जा शुल्क पर 3% की छूट लागू होगी.

इसके साथ ही बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने अपने प्रत्याशी का वित्तीय वर्ष 2019-20 में 2363.87 करोड़ के राजस्व में अंतर की मांग की गई थी आयोग द्वारा अपने विवेकपूर्ण जांच के उपरांत 1592.31 करोड़ की मंजूरी प्रदान की है.


Copy