जवानों को मिला सम्मान : सीएम हेमंत सोरेन मुसाबनी स्थित सीटीसी ट्रेनिंग सेंटर में IRB बटालियन के 764 प्रशिक्षु आरक्षी के बीच किया पुरस्कार वितरण

Edited By:  |
Reported By:
jawanon ko mila  samman jawanon ko mila  samman

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज मुसाबनी स्थित सीटीसी ट्रेनिंग सेंटर में आईआरबी बटालियन 1 से लेकर 8 तक के जवानों को पुरस्कृत किया. आईआरबी बटालियन के 764 प्रशिक्षु आरक्षी के बीच पुरस्कार वितरण किया गया. सीएम ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 260 महिला और 504 पुरुष को पुरस्कृत किया. इस मौके पर डीजीपी ,प्रधान सचिव एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्रेनिंग प्राप्त कर चुके सभी जवानों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि क्राइम का तरीका अब बदल गया है. जरूरत है अपराधियों से निपटने के लिए नई तकनीकी का उपयोग करना. हालांकि जिन लोगों को ट्रेनिंग दी गई है नई तकनीकी से दी गई है. चाहे वह साइबर क्राइम हो या अन्य अपराध करने की नई तकनीक पर भी सभी पर यह जवान भारी पड़ेंगे.

सीएम ने ऐलान किया कि कैंप को और बढ़िया बनाया जाएगा. ऐसा कैंप जो राज्य के साथ देश का पहला ट्रेनिंग कैंप होगा जो अत्याधुनिक तरीकों से लैस होगा. इसको लेकर मुख्यमंत्री ने डीजीपी सहित अन्य अधिकारियों को डीपीआर तैयार करने का आदेश दिया. उधर सामुदायिक पोस्टिंग के तहत पुलिसिंग करने वाले2टीम के कैप्टन को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया. वैसे इस ट्रेनिंग में प्रथम आये दो जवान को मुख्यमंत्री द्वारा मेडल देकर सम्मानित किया गया. आपको बता दें कि120एकड़ जमीन में फैली आने वाले दिनों में वृहद कैंप के नाम से जाना जाएगा. वहीं इस मौके पर स्थानीय विधायक रामदास सोरेन भी मौजूद रहे.


Copy