जश्न : विधानसभा के विशेष सत्र में 1932 आधारित खतियान और OBC आरक्षण बिल पारित होने से झामुमो ने जताई खुशी

Edited By:  |
jashna jashna

गिरिडीह : झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र में1932आधारित खतियान और ओबीसी को27%आरक्षण का बिल भारी बहुमत के साथ पारित हो जाने की खुशी में गिरिडीह झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता एवं कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर खुशियां जाहिर की.

शहर के टावर चौक के पास झामुमो नेताओं ने आतिशबाजी की और एक दूसरे को मिठाई खिलाई.

इस मौके पर झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि विधानसभा के विशेष सत्र में राज्य की पुरानी पहचान लौट आई. उन्होंने कहा कि1932खतियान आधारित स्थानीयता और नियोजित नीति आज की विशेष सत्र में बहुमत से पारित हुई. साथ ही ओबीसी को मिलने वाले हक27%आरक्षण का बिल एक बार फिर से पारित हुआ. उन्होंने कहा कि जब झारखंड अलग हुआ था उस समय ओबीसी को27%आरक्षण मिल रहा था लेकिन बाबूलाल मरांडी की सरकार ने ओबीसी को मिलने वाले अधिकार को बंद कर दिया.

एक बार पुनः हेमंत सोरेन की सरकार ने वादे को याद रखते हुए इस बिल को आज पूर्ण बहुमत के साथ पारित करने का काम किया. झामुमो नेता अजीत सिंह पप्पू ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने एक बार फिर से 1932 आधारित खतियान और ओबीसी को 27% आरक्षण देने का बिल पारित कर झारखंड वासियों का जो अधिकार था उसे दिलाने का काम किया. उन्होंने इस बिल के समर्थन करने वाले विधायकों का आभार व्यक्त किया.


Copy