जंगली हाथियों का आतंक : महिला को कुचल कर मार डाला, हमले में बच्ची घायल, आक्रोशित ग्रामीणों ने घंटो किया सड़क जाम

Edited By:  |
Reported By:
jangali hathiyon ka aatank jangali hathiyon ka aatank

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से जहां रंका थाना क्षेत्र के छत्तीसगढ़-झारखण्ड एनएच-343 के गोदरमाना मेन रोड पर जंगली हाथियों ने एक साथ 4 घरों पर हमला कर दिया. हाथियों के झुंड ने एक महिला को कुचल कर मार डाला जबकि बच्चे घायल हो गये. वहीं 4 घरों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर सड़क जाम हटवाया.


बताया जा रहा है कि रंका थाना क्षेत्र के छत्तीसगढ़-झारखण्ड एनएच-343 के गोदरमाना मुख्यमार्ग के पास आज अहले सुबह हाथियों का कहर देखने को मिला है. जंगली हाथियों के झुण्ड ने एक साथ चार घरो पर हमला कर एक महिला को कुचल कर मार डाला जबकि एक बच्चा घायल हो गया. वहीं चार घरों को पूरी तरह तहस नहस कर दिया. घाटना के बाद गुस्साए लोगों ने हाईवे को जाम कर दिया. घटना के बाद वन विभाग की टीम और पुलिस घटना स्थल पहुंच कर सड़क जाम हटवाया.

गौरतलब है कि जंगली हाथियों का आतंक जिले में लगातर तीन महीने से देखने को मिल रहा है. जहाँ जंगली हाथी अलग अलग गाँव में घुस कर आतंक मचा रही है. शनिवार की अहले सुबह तीन और चार बजे जंगली हाथियों का झुण्ड चुटिया के चमरटोलिया में दस की संख्या में पहुंचे. हाथियों ने महिला ममता शर्मा एवं उसकी बेटी सपना शर्मा को कुचल दिया. इस घटना मे माँ की मौत हो गई जबकि बच्ची घायल हो गई. घटना के बाद मौके पर पहुँचे वन विभाग की टीम को देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए और सड़क को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने वन विभाग से स्थाई समाधान करते हुए मुआवजा की मांग की. वन विभाग के फारेस्टर ने बताया कि हमलोग हाथी को भगाने का प्रयास कर रहे हैं. पीड़ित को उचित मुआवजा दिया जाएगा. वन विभाग और पुलिस के आश्वासन पर सड़क जाम हटाया गया.



Copy