जाली नोट के बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ : लाखों रूपये के साथ 4 तस्कर धराए, जानिए कैसे हो रही थी तस्करी

Edited By:  |
jali note ke bade sindicate ka bhandafod jali note ke bade sindicate ka bhandafod

मुजफ्फरपुर : इस वक़्त की बड़ी खबर आ रही है बिहार के मुजफ्फरपुर से जहां पुलिस ने जाली नोट के बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। दरअसल SSP जयंतकांत को सूचना मिली थी जिसके बाद मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्होंने लाखों रूपये के जाली नोट के साथ 4 तस्करों को धर दबोचा है।

मामला मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में बलमी चौक का है जहां SSP जयंतकांत के आदेश पर सरैया SDPO राजेश शर्मा के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया। पुलिस ने नाकाबंदी लगा कर असम के नंबर वाली कार को आती देख उसकी तलाशी ली। इस दौरान पुलिस को मौके से करीब 11.50 लाख रुपए के जाली नोट बरामद हुए। पुलिस ने जाली नोटों के साथ 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

SSP ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि तस्करों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि ये तस्कर सिर्फ मुजफ्फरपुर ही नहीं बल्कि छपरा, मोतिहारी और वैशाली समेत कई जिलों में इस गिरोह का नेटवर्क एक्टिव है। जाली नोट की खेंप बांग्लादेश और नेपाल के रास्ते बिहार आता है।

पूछताछ में तस्करों ने पुलिस को बताया है कि असली नोटों के बंडल के बीच में छुपाकर आसानी से जाली नोटों को मार्केट में खपाते हैं । कई बार छोटी जगहों पर जाली नोट को आसानी से चलाते थे। लोग अक्सर इन नोटों से धोखा खा जाते हैं।


Copy