जहानाबाद में किसानों का हल्लाबोल : फोरलेन सड़क निर्माण कार्य को रोका, कर रहे ये मांग

Edited By:  |
Reported By:
jahanabad me kisanon ka hallabol jahanabad me kisanon ka hallabol

जहानाबाद : पटना डोभी फोर लेन सड़क निर्माण कार्य को आए दिन किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। कहीं किसानों के जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से तो कहीं किसान अपने जमीन का मुआवजा व्यवसायिक रेट से मांग रहे हैं, और इसको लेकर कई बार सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया गया है।


वहीँ सोमवार को जहानाबाद के सहवाजपुर गांव के समीप कुछ किसानों के द्वारा जमीन का मुआवजा व्यवसायिक रेट में नहीं मिलने से मिट्टी भरने आए निर्माण कंपनी के कर्मचारियों को कार्य करने से रोक दिया और हंगामा करने लगे। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि पहले उनके जमीन का भुगतान किया जाए और तभी निर्माण कार्य शुरू किया जाए। कार्य रोके जाने को लेकर कंपनी के द्वारा जिला प्रशासन को सूचना दी गई जिसके बाद आननफानन में अनुमंडल पदाधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे किसानों को समझाने बुझाने में जुट गए।

इस दौरान पुलिस के द्वारा हंगामा कर रहे,कुछ ग्रामीणों को हिरासत में भी लिया गया और निर्माण कार्य को दुबारा शुरू कराया गया। इस बीच थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी का माहौल भी कायम रहा। गौरतलब हो कि हाईकोर्ट के द्वारा किसानों के जमीन का मुआवजा भुगतान कर इस फोरलेन सड़क का अति शीघ्र निर्माण कार्य करने के लिए निर्देश दिया है । लेकिन आए दिन ग्रामीणों के द्वारा निर्माण कार्य रोके जाने से फोरलेन सड़क निर्माण की रफ्तार धीमी चल रही है ।


Copy