जहानाबाद में मंत्रोच्चार पर बवाल : DEO ने कुछ यूं किया पदभार ग्रहण, शिक्षा महकमे में मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
jahanabad me deo ne mantrochchar ke bad kiya pad bhar grahan, macha hadkamp jahanabad me deo ne mantrochchar ke bad kiya pad bhar grahan, macha hadkamp

जहानाबाद : इन दिनों बिहार के जहानाबाद से एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमे एक जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा कई लोगों की मौजूदगी में पूरे सात्विक माहौल में मंत्रोच्चार के साथ पदभार ग्रहण करते नजर आ रही हैं। वीडियो सामने आते ही शिक्षा मंत्री ने इस पूरे मामले पर जांच का आदेश दे दिया है।


दरअसल जहानाबाद जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी के रूप में कार्य कर रहे रौशन आरा के सेवा निवृत होने पर नए जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनीता कुमारी सुमन पदभार ग्रहण करने के लिए कार्यालय पहुंची। इस दौरान पूरे विधि विधान और मंत्र के साथ नए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पदभार ग्रहण किया। जिसका की वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया जो अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी मुस्लिम थी और इसी को लेकर इस तरह ने कार्य किया गया। वहीं इस मामले में जब बिहार के शिक्षा मंत्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर सरकारी कार्यालय में इस तरह का कार्य हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होंगे तो उन पर कार्रवाई किया जाएगा। इस बाबत जब नए जिला शिक्षा पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब मैं पदभार ग्रहण करने के लिए कार्यालय में पहुंची तो यहां देखा कि मंत्र का उच्चारण हो रहा है इसलिए मैं इसको रुकवा तो नहीं सकती थी लेकिन जिन लोग के द्वारा ऐसा कार्य किया गया है उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है जवाब आने पर करवाई की जाएगी।


Copy