JAC Board 12th Result 2024 : देवघर का सूरज 12वीं साइंस में जिला में किया टॉप, पूरे गांव में खुशी की लहर

Edited By:  |
Reported By:
jac board 12th result 2024 jac board 12th result 2024

देवघर: झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा मंगलवार को इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी किया गया. विज्ञान संकाय में देवघर जिला के प्लस टू उत्क्रमित उच्च विद्यालय कदुआ के छात्र सूरज कुमार 470 नंबर लाकर जिला का टॉपर बना है. वहीं सूरज विज्ञान संकाय में पूरे राज्य भर में नौवां स्थान प्राप्त किया है. इसकी इस उपलब्धि पर उनके परिजनों सहित उनके साथी और आसपास के लोगों में काफी खुशी है.

बता दें कि सूरज बड़ा होकर इंजीनियर बनना चाहता है. गौरतलब है कि सूरज के पिता पंचानन मंडल लोहे चंद्र या स्टील का गेट ग्रिल बनाया करता है. इसके पिता ने भी सूरज की उपलब्धि पर हर्ष जताया है. सूरज के जिला टॉप होने पर पूरे गांव में खुशी की लहर है. इसको बधाई देने वालों का तांता लगा है.

साइकिल से 18 किलोमीटर अपने घर से दूर जाता था पढ़ने

कड़ी मेहनत का फल हमेशा मीठा होता है जो आज देवघर के देवीपुर निवासी 12वीं उत्तीर्ण छात्र सूरज कुमार ने साबित कर दिया है. सूरज अपने घर से पढ़ने के लिए ठंडा ,गर्मी ,बरसात कोई भी मौसम हो प्रतिदिन 18 किलोमीटर जाता था और पढ़कर 18 किलोमीटर साइकिल से ही आता था. फिर वह चार से पांच घंटा अपने पढ़ाई में मग्न रहता था. यही कारण है कि वह कम संसाधन के बावजूद जिला का टॉपर बना. सूरज 12वीं साइंस में जैक द्वारा जारी रिजल्ट में जिला का टॉपर ही नहीं बना बल्कि राज्य में नौवां स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया है. सूरज आगे जाकर एक कुशल इंजीनियर बनना चाहता है ताकि अपने क्षेत्र में देश विदेश में नाम कमा सके. छोटे से गांव का रहने वाला सूरज के हौसले बुलंद हैं. उसके उत्तीर्ण होने पर उनके परिजन ही नहीं आसपास के लोग जी मुंह मीठा कर रहे हैं. वाकई एक मध्य से माध्यम परिवार में जन्मे सूरज अपनी कड़ी मेहनत से जो मुकाम कम संसाधन रहते हुए हासिल किया है वह उसकी कड़ी मेहनत की देन है. हमारी ओर से भी उसे उज्ज्वल भविष्य की कामना की जाती है. एक छोटे से गांव के लोग अपने गांव सहित देश-विदेश में नाम करे. सूरज की सफलता प्रेरणा उन सभी छात्रों को लेनी चाहिए जो कम या अधिक संसाधन रहने के बावजूद भी पढ़ाई से मुंह मोड़ लेते हैं.


Copy