अजब-गजब : जब वायरल होने लगा ctet पास रिक्शा रिक्शावाला का वीडियो..तो सांसद वरूण गांधी ने भी रोजगार को लेकर सरकार पर कसा तंज

Edited By:  |
Reported By:
jab viral hone laga ctet pass rikshawla ka video..to mp varun gandhi ne kasa tanz. jab viral hone laga ctet pass rikshawla ka video..to mp varun gandhi ne kasa tanz.

Begusarai:-CTET पास रिक्शा वाला इन दिनों चर्चा में है..उसकी चर्चा बेजीपी सांसद वरूम गांधी ने ट्वीट कर किया है जिसके बाद उस सीटीईटी पास कर रिक्शा चलाने वाले युवक की चर्चा हर तरफ हो रही है.

सीटीईटी पास रिक्शा वाले की कहानी बेगूसराय जिले की है.इसका वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। भाजपा के राज्यसभा सांसद वरुण गांधी ने भी रिक्शा वाले का विडियो ट्विट कर सरकार पर तंज कसा है। दरअसल बेगूसराय जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर भगवानपुर थाना क्षेत्र के चंदौर गांव निवासी 25 वर्षीय मोहम्मद जहांगीर की दो बार सीटीईटी पास करने के बावजूद शिक्षक नहीं बन पाया है और जिस वजह से परिवार के भरण-पोषण के लिए व ई रिक्शा चलाने लगा है, इतना ही नहीं मोहम्मद जहांगीर अपने ई रिक्शा में सीटीईटी पास रिक्शावाला का बोर्ड भी लगा लिया है ताकि कोई भी यात्री जहांगीर को पढ़ा लिखा समझ कर उसके साथ दुर्व्यवहार नहीं कर सके।

जिस जहांगीर को शिक्षक बनकर बच्चों के भविष्य को संवारना चाहिए आज वह ई रिक्शा से यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचा रहा है.। मोहम्मद जहांगीर दो माह पहले मुख्यमंत्री परिवहन योजना से ऋण लेकर ई रिक्शा खरीदा और 2 माह से लगातार वह ई रिक्शा भगवानपुर प्रखंड से लेकर तेघड़ा बाजार के बीच चलाने का काम कर रहा है । जहांगीर ने कहा कि 2019 और 2021 में वह सीटीईटी पास किया लेकिन उसे शिक्षक की नौकरी नहीं लगी कई बार प्रयास किया लेकिन नौकरी नहीं मिली। बिहार में अगस्त में सातवें चरण का बहाली प्रस्तावित है तो ऐसे में जहांगीर को उम्मीद है कि इस बार उसे शिक्षक की नौकरी जरूर लगेगी।


Copy