जब उजाड़े आशियाने तो हुआ बवाल : जमकर चले रोड़े पत्थर, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
jab ujade aashiyane to hua bawaal jab ujade aashiyane to hua bawaal

बगहा : खबर है बगहा से जहां नगर में अतिक्रमण हटाने का काम आज तीसरे दिन भी जारी रहा। नगर के अम्बेडकर चौक से दोनों तरफ बुलडोजर चला और अतिक्रमण मुक्त कराया गया। लेकिन आज एक दुकानदार के दुकान को अतिक्रमण से हटाने के लिए प्रशासन को विरोध का सामना करना पड़ा।

इस दौरान घंटो तक कार्य रुका रह गया। नगर परिषद के कर्मी व पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा दुकानदारो से बकझक होता रहा। लेकिन जब पुलिस वालों ने दुकान के अन्दर प्रवेश करने की कोशिश की तो दुकानदार के परिवार वालों के साथ धक्का मुक्की का सामना करना पड़ा। इसी बीच अतिक्रमणकारियों ने पेट्रोल और तलवार से भी हमला किया। मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

हालांकि अतिक्रमण हटाने वाले दल को देखकर कई दुकानदारों ने स्वयं अपना ढांचा हटाने का काम शुरू कर दिया। प्रशासन ने भी ऐसे लोगों को अपने अतिक्रमण को हटाने का मौका दिया। वही सड़क पर निकले सीढ़ी और छज्जा को भी इस दौरान तोड़ दिया गया। इसके तहत अंबेडकर चौक से अस्पताल गेट होते हुए रैली बाजार तक अभियान चलाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इस दौरान सड़क का अतिक्रमण कर बनाए गए पक्का व कच्चा निर्माण को तोड़ दिया गया।

इस दौरान एसडीएम सरफराज नवाज, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ऋषिकेश अवस्थी व सिटी मैनेजर अभय कुमार निराला की देख रेख मे अतिक्रमण हटाने वाला दस्ता इस काम मे लगा रहा। रैली बाजार मे सड़क पर निकले सीढ़ी और छज्जा को तोड़ने के साथ साथ कई अस्थायी अतिक्रमण को भी इस दौरान हटाया गया।


Copy