जेल का खाना : जब बेगूसराय मंडल कारा में बंद कैदी सूखी रोटी लेकर जज साहब के पास पहुंच गया...

Edited By:  |
Reported By:
jab kaidi dry roti lekar judge ke court me pahucha. jab kaidi dry roti lekar judge ke court me pahucha.

Begusarai:-बेगूसराय कोर्ट परिसर मे उस समय अजीबोगरीब स्थिति बन गई..जब मंडल कारा में बंद एक कैदी जेल की सूखी रोटी लेकर जज साहब के पास पहुंच गया..उसने जेल में मिलने वाली रोटी को दिखते हुए जानवर से भी घटिया खाना देने की शिकायत की.

दरअसल कैदी रामजप्पो यादव कोर्ट में पेशी के दौरान ही अपने झोले में जेल की दर्जनों रोटी लेकर पहुंचा था। कैदी रामजप्पो ने जज साहब को रोटी दिखाते हुए कहा कि हुजूर.. यही वह रोटी है जो मुझे खाने के लिए मिला है। यह रोटी जानवर भी नहीं खा पायेगा। जेल में कैदियों को जानवरों से भी बदतर खाना खिलाया जा रहा है। जेल प्रशासन कैदी को कच्ची रोटी देती है या फिर जली हुई।

इसके बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया.डीएलएसए के सचिव ने कोर्ट हाजत प्रभारी से पुछा कि कैदी के पास रोटी कैसे आई। तब हाजत प्रभारी ने कहा कि जूनियर वकील ने मुलाकात के दौरान कैदी को खाने के लिए रोटी का बंडल दिया है। इस जबाव के बाद कैदी ने जज साहब से कहा कि मैंने पेपर में लपेट कर झोला में रख कर जेल से रोटी लाया हूं। नहीं विश्वास है तो जेल में 3 बजे खाना मिलता है। चलकर देख सकते हैं। मेरे वार्ड में रोटी रखा होगा।

जिला विधि सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश झा ने बताया कि वीरपुर कांड संख्या 152/20 में जेल में बंद कैदी रामजप्पो यादव ने जेल में खराब खाना कैदियों को दिए जाने की शिकायत की थी। इसी के आलोक में उन्हौने जेल जाकर जांच की है और शिकायतकर्ता को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


Copy