बिहार में फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज : तेज हवा के झोंके के साथ इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Edited By:  |
 It will rain in these districts of Bihar for the next three days  It will rain in these districts of Bihar for the next three days

PATNA :बिहार में एकबार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने होली से पहले बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना जतायी है लिहाजा मौसम में लगातार हो रहे उतार-चढ़ावे से मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है।

तेज हवा के झोंके के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग की माने तो सोमवार यानी 18 मार्च से लेकर 20 मार्च तक बिहार में तेज हवा के झोंके के साथ बारिश होगी। अगले 3 से 4 दिन बारिश, मेघ-गर्जन और वज्रपात होने की भी आशंका है। इसके साथ ही दक्षिण भाग में बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

इस दिन इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार यानी 18 मार्च को बिहार के रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई में बारिश होने की संभावना है। वहीं, 19 मार्च को जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और सुपौल बारिश होने की संभावनाएं है।

मौसम विभाग के मुताबिक 20 मार्च को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, गया, पटना, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, भागलपुर, मुंगेर और खगड़िया में बारिश के साथ तेज हवाएं चलेगी। जिसकी रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटे रहेगी।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो 18 मार्च की रात से पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है, जिसके कारण बिहार के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।


Copy