IPL Auction 2024 : जमशेदपुर के कुशाग्र को मिला आईपीएल में खेलने का मौका, परिवार में खुशी का माहौल

Edited By:  |
ipl auction 2024 ipl auction 2024

जमशेदपुर : शहर के 19 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र को दिल्ली केपिटल्स ने आईपीएल 2024 के लिए 7.2 करोड़ रुपए की मोटी रकम में खरीदा है. कुशाग्र की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी. दिल्ली केपिटल्स से जुड़ने के बाद जमशेदपुर कदमा रामनगर के रहने वाले कुमार कुशाग्र के घर दोहरी खुशी मिली.


कुशाग्र के घर वालों ने बातचीत में कहा कि आईपीएल में खेलने का मौका मिलने से वह बहुत खुश है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मंच पर दिग्गजों के साथ खेलने का मौका मिलेगा जो उसके लिए सौभाग्य की बात है. उसका सपना भारतीय टीम के लिए खेलना है. वह भारतीय टीम की कप्तानी भी करना चाहता है.

कुशाग्र की कामयाबी के पीछे माता पिता के अलावा उसके कोचों का अहम योगदान है. लोगों ने मैदान पर उसका खेल देखा है. लेकिन बिहाइंड द सीन इन लोगों का बहुत बड़ा योगदान रहा है. कुशाग्र फिलहाल रांची में झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास कर रहा है. कुमार कुशाग्र बोकारो की ओर से जेएससीए के घरेलु मैच में खेलते थे.

कुमार कुशाग्र का पूरा परिवार कदमा के रामनगर में रहता है. पिता शशिकांत वाणिज्य सहायक आयुक्त के पद से रिटायर हैं जबकि माता पुष्पा देवी गृहणी हैं. बोली लगने के बाद उनके घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा रहा छोटी बहन सारा व कलश ने बताया कि खबर पता चलते ही आस पड़ोस के लोग घर पर आ रहे थे पिता शशिकांत ने कहा कि वह हमेशा से ही अपने बेटे को बड़ा क्रिकेटर बनाना चाहते थे इसके लिए उन्होंने मात्र पांच वर्ष की उम्र में ही खुद से प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया था.

वहीं माता पुष्पा देवी ने बताया कि लंबे समय तक बेटे को जमशेदपुर के लोयला ग्राउंड में क्रिकेट खेलने की लिए शौक था. कुशाग्र के माता पिता को उम्मीद थी कि एक दिन मेरा बेटा एक दिन भारत के लिए जरूर खेलेगा ओर बेटा में हमेशा से मेहनती रहा है.


Copy