इंटर परीक्षार्थियों का टीका चंदन से स्वागत : दही खिला शिक्षकों ने बनाया जतरा, फिर कहा- ऑल द बेस्ट बच्चों

Edited By:  |
Reported By:
inter pareeksharthiyon ka teeka chandan se swagat inter pareeksharthiyon ka teeka chandan se swagat

भागलपुर : सूबे में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बुधवार से इंटर की परीक्षा शुरू हो गई है। जानकारी मिल रही है कि पहली पाली में गणित और दूसरी पाली में हिंदी विषय की परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस दौरान शहर में कई कई आदर्श केंद्र बनाए गए हैं जहां बच्चों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले फूलों की बरसात की गई फिर दही चंदन के तिलक लगाए गए और बच्चों को गुलाब फूल देकर बेस्ट ऑफ लक बोलकर परीक्षा कक्ष में प्रवेश कराया गया। वहीँ इस दौरान मौके पर मौजूद परीक्षार्थियों में काफी उत्साह देखा गया।

इंटर परीक्षा को देखते हुए भागलपुर के सभी आदर्श केंद्रों को गुब्बारों रंगोलियां और बेस्ट ऑफ लक लिखे स्टीकर व पोस्टर से काफी आकर्षक ढंग से सजाया गया। बुधवार से शुरू हुई पहली पाली में गणित और दूसरी पाली में हिंदी विषय की परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस दौरान शहर में कई कई आदर्श केंद्र बनाए गए हैं जहां बच्चों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले फूलों की बरसात की गई फिर दही चंदन के तिलक लगाए गए और बच्चों को गुलाब फूल देकर बेस्ट ऑफ लक बोलकर परीक्षा कक्ष में प्रवेश कराया गया।

इंटर की परीक्षा को कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन के जवान तत्पर दिखे। परीक्षा को सफल बनाने में 275 जवान व 60 पुलिस अधिकारियों ने मोर्चा संभाला। 50 केंद्रों पर शांतिपूर्ण प्रारंभ हुई इंटर की परीक्षा आयोजित की गई। इंटर की परीक्षा जिले के 50 केंद्रों पर चल रही है केंद्रों को तीन भागों में बांटा गया है। भागलपुर में 38 केंद्र है जिसमें 14 केंद्र छात्राओं व 24 केंद्र छात्रों के लिए बनाए गए हैं। वही नवगछिया और कहलगांव में 6-6 केंद्र केवल छात्राओं के लिए ही हैं। परीक्षा में कुल 41916 छात्र हिस्सा ले रहे हैं भागलपुर में 32664 नवगछिया में 4917 और कहलगांव में 4335 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं।


Copy