केके पाठक पर असर नहीं.. : 9.05 में स्कूल नहीं आने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई,अब क्या करेंगे CM नीतीश ?

Edited By:  |
Instructions have no effect, now what will CM Nitish do with KK Pathak? Instructions have no effect, now what will CM Nitish do with KK Pathak?

PATNA:-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके शिक्षा मंत्री भले ही कहें कि स्कूल में 10 बजे से क्लास चलेगा और शिक्षक 15 मिनिट पहले आयेंगे पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव अभी भी शिक्षकों को 9 बजे स्कूल आने के लिए बाध्य कर रहे हैं और 9 बजकर 5 मिनट पर स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई कर रहे हैं.इस कड़ी में भोजपुर में शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है.जिले के कोईलवर प्रखंड के बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय,घण्डीहा के प्रभारी प्रधानाध्यापक अजय कुमार दास के साथ ही तीन शिक्षक राजकुमार वर्मा,राकेश कुमार और वंदना कुमारी से दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने एवं एक दिन के वेतन कटौती की कार्रवाई की है.



इस पत्र में डीईओ ने लिखा है कि 9.05 मिनट पर आपके स्कूल का निरीक्षण किया गया जिसमें प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत तीन अन्य शिक्षक-शिक्षिका अनुपस्थित पाये गये,जो खेदजनक है.इसलिए दो दिन में आप अपना स्पष्टीकरण दे .इस बीच 22 फरवरी का एक दिन का वेतन कटौती की जा रही है.

बतातें चलें कि विपक्षी दलों के नेता विधानसभा के अंदर और बाहर आरोप लगा रहे हैं कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव सीएम नीतीश कुमार का भी आदेश नहीं मान रहे हैं और अपनी मनमानी कर रहे हैं.इसलिए उनके बर्खास्त किया जाना चाहिए.वहीं सत्तापक्ष एवं शिक्षा विभाग के मंत्री केके पाठक का बचाव करते हुए कह रहे हैं कि सीएम के आदेश का पालन हर हाल में होगा,पर भोजपुर डीईओ द्वारा की गयी कार्रवाई शिक्षा मंत्री के साथ ही सीएम नीतीश के आदेश का उल्लंघन ही माना जायेगा.


Copy