इधर कुंआ उधर खाई... : सक्षमता परीक्षा देने पहुंचे शिक्षकों ने सुनाई दास्तां, कहा-चुनाव में लेंगे CM की भी परीक्षा

Edited By:  |
Here a well and there a ditch... The teachers who came to take the competency test told the story, said - will also test the CM in the elections Here a well and there a ditch... The teachers who came to take the competency test told the story, said - will also test the CM in the elections

पटना : बिहार बोर्ड की ओर से ली जाने वाली सक्षमता परीक्षा का आज दूसरा दिन है। राज्य के 9 जिलों ( पटना, गया, मुजफ्फरपुर, सारण सिवान, दरभंगा, पूर्णिया, भागलपुर, भोजपुर ) के 52 कंप्यूटर परीक्षा केंदो पर दो शिफ्ट में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। परीक्षा देकर निकले नियोजित शिक्षकों ने कहा कि पेपर BPSC से भी कठिन था, यह परीक्षा मामूली नहीं थी। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि इस बार के चुनाव में CM नीतीश कुमार की भी परीक्षा हो जाएगी।

6 मार्च तक चलने वाली इस परीक्षा का मंगलवार को दूसरा दिन है। परीक्षा देकर सेंटर से बाहर आये शिक्षकों का कहना है कि प्रश्न काफ़ी कठिन थे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सरकार की ग़लत नीतियों से हार कर सभी शिक्षक यह परीक्षा देने आए है। उन्होंने बताया कि अगर हम परीक्षा देते हैं तो हमारी नौकरी बची रहेगी और अगर नहीं देते हैं तो हमारी नौकरी चली जाएगी। अब ऐसे में आगे कुआं पीछे खाई वाली नौबत आन पड़ी है।

शिक्षकों ने आगे बताया कि परीक्षा की तैयारी करने के लिए समय भी कम दिया गया। इससे पहले अभी तक कभी इस तरीके का परीक्षा हमने नहीं दिया था।


Copy