फिर से कोर्ट पहुंचा बन्ना गुप्ता-सरयू राय का घमासा : सरयू राय पर स्वास्थ्य मंत्री ने दर्ज करवाया तीसरा मानहानि का केस

Edited By:  |
Reported By:
Health minister files third defamation case against Saryu Rai Health minister files third defamation case against Saryu Rai

रांची:- स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एक बार फिर अपने वकील के माध्यम से जमशेदपुर पूर्वी विधायक और पूर्व मंत्री सरयू राय को मानहानि करने का नोटिस भेजा है। वकील के माध्यम से भेजे गए नोटिस में संजू राय से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने ले को कहा गया है। माफी नहीं मांगने की स्थिति में 10 करोड़ मानहानि का केस करने की बात कही गई है। यह नोटिस सरजू राय के एक ट्वीट पर की गई है जिसमें उन्होंने एक महिला स्वास्थ्य कर्मी के ट्रांसफर का फाइल दबाकर रखने और स्वास्थ्य मंत्री द्वारा हैदराबाद और दुबई की यात्रा करने को लेकर की गई थी ।


स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के वकील ने बताया कि जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के द्वारा झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर अनर्गल आरोप लगते हुए बयान बाजी कर आम जनता को दिग्भ्रमित् कर उनकी छवि को धूमिल करने का कुप्रयास कर रहे हैं । सरयू राय जिस हथियार (Glock पिस्टल) को अवैध बताकर झूठा तमाशा कर रहे हैं, शायद उनको जानकारी का अभाव है और बिना जानकारी के हथियार के बारे उल्टा सीधा कहकर जनता को दिग्भ्रमित् कर रहे हैं । सरयू राय को जानकारी होनी चाहिए कि उक्त हथियार पूर्णतः प्रक्रिया पूर्ण करने उपरांत ली गई है । जिसकी पुष्टि की जा सकती है।

बता दे कि बन्ना गुप्ता की तरफ से यह तीसरा मामला है जिसमें सरजू राय के खिलाफ मानहानि का केस करने की बात कहीं गई है। इसके पहले दो मामले एमपी एमएलए कोर्ट चाईबासा में मानहानि का मामला दर्ज कराया जा चुका है। पहला कुरौना काल के दौरान प्रोत्साहन राशि अपने और अपने करीबियों को दिलाने से जुड़े सरजू राय के बयान और दूसरा कथित अश्लील वीडियो वायरल मामले और अवैध हथियार रखने से जुड़े मामले में भी बन्ना गुप्ता ने सरजू राय के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है जो प्रक्रियाधीन है।

बता दे कि सरयू राय ने अपने ट्वीट के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि- @DCEast Singhbhum अनुरोध है कि जाँचोपरांत इस बारे में विधिसम्मत कार्रवाई करेंगी तथा यह पिस्तौल जब्त कर इसे पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन के मालखाना में जमा कराएंगी। साथ ही इसकी सूचना झारखण्ड सरकार और भारत सरकार के गृह मंत्रालय को भी शीघ्रताशीघ्र देंगी।


Copy