हजारीबाग में बवाल : विहिप बजरंग दल के रांची में कार्यक्रम से हजारीबाग लौट रहे कार्यकर्ताओं पर पथराव, स्थिति नियंत्रण में

Edited By:  |
hazaribag mai bawal hazaribag mai bawal

हजारीबाग : विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल का कल रांची में हुए शौर्य जागरण यात्रा सह धर्मसभा में शामिल होकर बस से हजारीबाग लौट रहे लोगों पर पेलावल थाना क्षेत्र में पत्थरबाजी की घटना हुई है. घटना में कई लोगों को चोटें आई. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना को लेकर भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.


बता दें कि विहिप बजरंग दल का रविवार को रांची में हुए शौर्य जागरण यात्रा सह धर्मसभा के बाद लोग हजारीबाग आ रहे थे. इसी दौरान हजारीबाग के पेलावल थाना क्षेत्र में असामाजिक तत्वों ने बस में सवार लोगों पर पत्थरबाजी कर दी. विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के बस पर हमले से गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है तो वहीं बस में सवार लोगों को भी चोटें आई हैं जिनका इलाज हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है.

वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पूरे स्थिति पर काबू पा लिया है. अभी तक माहौल शांतिपूर्ण है. कल रात से ही क्षेत्र में पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. वहीं खुद डीएसपी घटना पर नजर बनाए हुए हैं और हर एक मूवमेंट से हजारीबाग एसपी मनोज रतन चौथे को अवगत करा रहे हैं.

मामले में एसपी मनोज रतन चौथे ने जानकारी देते हुए बताया कि कल रात रांची से कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बस पर पथराव की सूचना मिली है. सूचना यह भी मिली है कि बस मस्जिद के पास रोककर कुछ नारेबाजी की गई है जिसके रिएक्शन में एक समुदाय के द्वारा पथराव किया गया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए स्थिति पर काबू पा लिया है और लोगों को चिह्नित करके कार्रवाई की जा रही है. वहीं उन्होंने यह भी अपील की है की लोगों को भी शांति बनाए रखने की जरूरत है. पुलिस की नजर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले लोगों पर भी है. उन्हें अलग से चिह्नित कर अलग से कार्रवाई भी की जाएगी तथा लोगों से भी ऐसे पोस्ट को शेयर एवं उससे दूरी बनाने की अपील की है.

वहीं पूरे मामले पर विपक्ष के नेता बाबूलाल मरांडी ने भी ट्वीट कर सूबे की हेमंत सरकार पर निशाना साधा है तथा तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है तो वहीं हजारीबाग में हुई घटना की निंदा भी की है

विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों पर हुए पथराव की घटना को लेकर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के संयुक्त तत्वावधान में शौर्य यात्रा निकाली गई थी और इस कार्यक्रम के संपन्न होने के पश्चात कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र को जा रहे थे. इसी के तहत हजारीबाग में उनके गाड़ियों पर पथराव किए गए. यहां तक की महिला कार्यकर्ताओं को भी नहीं छोड़ा गया. दर्जन भर से अधिक महिला कार्यकर्ता घायल है. अगर पुलिसिया कार्रवाई नहीं होती तो मामला और भी गंभीर हो गया होता. अब इसमें सरकार आगे क्या कार्रवाई करती है यह देखना होगा.


Copy