हजारीबाग में बड़ा हादसा : अल्युमिनियम फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 2 मजदूरों की मौत, घटना से मची अफरा तफरी

Edited By:  |
hazaribag mai bada hadsa hazaribag mai bada hadsa

हजारीबाग : इस वक्त की बड़ी खबर हजारीबाग से जहां कटकमदाग थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 33 सिरसी स्थित कुमार मेटल वर्क्स अल्युमिनियम फैक्ट्री के बॉयलर फटने से बिहार के गया जिला के रहने वाले दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


बताया जा रहा है कि मजदूर कार्य कर रहे थे. इसी दौरान बॉयलर फट जाने से मौके पर ही 2 मजदूरों की मौत हो गई. स्थानीय लोगों के अनुसार धमाका इतना तेज था कि अगल-बगल के घरों के शीशे भी टूट गए. वहीं काफी सामान क्षतिग्रस्त भी हुआ है. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल भेज दी है.


कहा जा रहा है कि हजारीबाग में कई ऐसे फैक्ट्रियां चलाई जा रही है जहां पर किसी भी तरह के सेफ्टी रूल्स का पालन नहीं किया जा रहा है. मौके पर पहुंचे डीएसपी राजीव कुमार ने बताया कि अल्युमिनियम फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है जिसमें दो लोगों की मौत हुई है. हम मामले की जांच कर रहे हैं. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है.

मृतक के परिजनों का कहना है कि यहां के लोग बता रहे हैं कि वज्रपात से यह हादसा हुआ है. लेकिन यह गलत है. क्योंकि वज्रपात होने से कभी भी पूरा फैक्ट्री बर्बाद नहीं हो जाएगा. लोगों को ही सिर्फ नुकसान होगा. परिजन ने अंदेशा जताया है कि ब्रायलर में बारूद या किसी ऐसे पदार्थ के चले जाने की आशंका है जो की फट गया और यह हादसा हुआ.


Copy