हजारीबाग स्थित लोटवा डैम में डूबने से 6 की मौत : सभी शव को स्थानीय गोताखोरों ने डैम से निकाला बाहर

Edited By:  |
hazaribag isthit lotwa dam mai dubne se 6 ki maut hazaribag isthit lotwa dam mai dubne se 6 ki maut

हजारीबाग : इचाक थाना क्षेत्र के लोटवा डैम में नहाने गये 6 युवकों की डूबने से मौत हो गई. स्थानीय गोताखोरों ने सभी 6 शव को डैम से निकाला. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग भेज दिया है.


बताया जा रहा है कि लोटवा डैम में डूबे सभी छात्र हजारीबाग माउंट एग्मेंट में 12वीं कक्षा में पढ़ाई करते थे. सभी छात्र अपने घर से सुबह विद्यालय के लिए निकले लेकिन विद्यालय नहीं पहुंच कर हजारीबाग जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर इचाक थाना अंतर्गत वन्य जीव आश्रयणी क्षेत्र के लौटवा डैम में नहाने पहुंचे जहां यह ह्रदय विदारक घटना हुई. घटना की सूचना मिलते ही इचाक पुलिस, जिला परिषद अध्यक्ष उमेश प्रसाद मेहता , पदमा जिला परिषद सदस्य बसंत नारायण मेहता, भाजपा नेता श्रद्धानंद सिंह ,पदमा 20 सूत्री अध्यक्ष संजय कुमार यादव सहित सीमांत क्षेत्र पदमा के लोग पहुंचे. वहीं स्थानीय गोताखोरों के मदद से सभी शवों को निकाला गया. घटना में मृत सभी बच्चे स्कूल ड्रेस में ही पहुंचे थे.


घटना के संबंध में विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि आज 12वीं कक्षा के 18 छात्र छात्रा अनुपस्थित है. लोटवा डैम में आज के घटित घटना माउंट एग माउंट विद्यालय परिवार हजारीबाग के लिए अपूर्णीय क्षति है. सभी शवों को डैम से बाहर निकाल कर अंत्यपरीक्षण के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हजारीबाग भेज दिया गया है.


Copy