हजारीबाग एसीबी की टीम ने की बड़ी कार्रवाई : चतरा में हंटरगंज के राजस्व कर्मचारी को 15 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोचा

Edited By:  |
hazaribag acb ki team ne ki badi karrawai hazaribag acb ki team ne ki badi karrawai

हजारीबाग : बड़ी खबर झारखंड से जहां एसीबी हजारीबाग की टीम ने चतरा के हंटरगंज प्रखंड के जोरी 11 तहसील कार्यालय के राजस्व कर्मचारी को 15 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. जमीन का म्यूटेशन के नाम पर राजस्व कर्मचारी एक व्यक्ति से 30 हजार रुपये की मांग की थी.


बता दें कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक सप्ताह के भीतर चतरा में दूसरी बड़ी कार्रवाई की है. तीन दिन पूर्व गिद्धौर प्रखंड कार्यालय से पंचायत सेवक और प्रखंड समन्वयक की गिरफ्तारी के तीन दिनों के बाद एसीबी हजारीबाग की टीम ने चतरा में एक राजस्व कर्मचारी को धर दबोचा है. राजस्व कर्मचारी बिपिन कुमार चौबे की गिरफ्तारी हंटरगंज प्रखंड के जोरी 11 तहसील कार्यालय से हुई है. गिरफ्तार कर्मचारी प्रखंड क्षेत्र के सलैया पोस्तिया गांव निवासी लवकुश कुमार से जमीन का म्यूटेशन के नाम पर 15 हजार रुपये घूस ले रहा था. गिरफ्तारी के बाद भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते की टीम कर्मचारी को अपने साथ हजारीबाग ले गई.


एसीबी हजारीबाग के एसपी आरिफ इकराम ने बताया कि चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड अंतर्गत वशिष्टनगर जोरी थाना क्षेत्र के सलैया पोस्तिया गांव निवासी लवकुश कुमार ने लिखित शिकायत की थी कि उसकी मां के नाम पर पोस्तिया मौजा में 33.5 डिसमिल जमीन खरीदी गई है. उस जमीन का म्यूटेशन के नाम पर राजस्व कर्मचारी के द्वारा 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है. सूचना पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले का सत्यापन के बाद जाल बिछाकर संप्रति राजस्व उप निरीक्षक बिपिन कुमार चौबे को 15 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा गया है. एसीबी एसपी ने बताया कि राजस्व कर्मचारी के द्वारा पीड़ित से जमीन का म्यूटेशन के नाम पर 30 हजार रुपये की मांग की गई थी. जिसके तहत 15 हजार रुपये अग्रिम तौर पर वह ले रहा था. उन्होंने बताया कि कर्मचारी की गिरफ्तारी 11 हल्का कर्मचारी कार्यालय से हुई है. जिसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार कर्मचारी बिपिन कुमार चौबे चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के बड़गांव का रहने वाला है. एक सप्ताह के भीतर चतरा जिले में एसीबी की इस दूसरी बड़ी कार्रवाई से सरकारी कार्यालयों में हड़कंप मच गया है.



Copy