हड़ताल से काम प्रभावित : नगर परिषद के कर्मचारियों का 5 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल आज चौथे दिन भी जारी

Edited By:  |
hartaal se kaam prabhavit hartaal se kaam prabhavit

कोडरमा : झारखंड लोकल बॉडीज एंप्लाइज एसोसिएशन के आह्वान पर कोडरमा में नगर परिषद के कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल आज चौथे दिन भी जारी है. 21 सितंबर से नगर परिषद के कर्मी हड़ताल पर बैठे हैं और झुमरी तिलैया नगर परिषद कार्यालय के समक्ष धरना दे रहे हैं.

नगर परिषद के कर्मी 5 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर हैंजिसमें अनुबंध दैनिक वेतन भोगी की सेवा नियमित करने,नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा स्थापना मद में दिए जा रहे अनुदान का ऋण 70 प्रतिशत राशि बरकरार रखने,निकाय में कार्यरत तमाम दैनिक अनुबंध कर्मी का 20 लाख रुपये का बीमा कराने,निकाय में पुरानी पेंशन योजना लागू कराने,एनजीओ के कार्यालय पर रोक लगाने और विभागीय स्तर पर संपूर्ण कार्य कराए जाने की मांग शामिल है.

हड़ताली कर्मचारियों ने कहा कि लंबे समय से वह अपनी मांगों के समर्थन में लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन,अब तक आश्वासन के सिवा उन्हें कुछ नहीं मिला. नगर परिषद कर्मियों की मानें तो हेमंत सरकार भी उनके मामले को लेकर वादा खिलाफी कर रही है और चुनाव के पूर्व नगर परिषद के कर्मियों की मांगों को पूरा करने का वादा किया गया था. नगर परिषद के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण शहरी क्षेत्र में जाति,आवासीय,आय प्रमाण पत्र,जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र आदि का कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो गया है,वहीं शहर की सफाई व्यवस्था भी ठप्प हो गई है.


Copy