लखनऊ के लाल को मिला मौका : आमिर का नेशनल हॉकी कैंप के लिए हुआ चयन...परिवार के साथ ही यूपी के खिलाड़ी उत्साहित ..

Edited By:  |
happy with the selection of luckonws lal amir in the national hockey team. happy with the selection of luckonws lal amir in the national hockey team.

Lucknow:- उत्तर प्रदेश के होनहार हॉकी खिलाड़ी आमिर का सलेक्शन राष्ट्रीय हॉकी कैंप के लिए हुआ है। आमिर एक बेहतरीन डिफेंडर के साथ साथ ड्रग फ्लिकर भी हैं। आपको बता दे की आमिर ने मई में यूपी को नेशनल हॉकी चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण रोल निभाया था। यहां पर आमिर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 गोल दागे थे । इस प्रदर्शन के आधार पर उसका 33 सदस्यीय खिलाड़ियों वाले नेशनल कैंप के लिए चयन हो गया।

लंबे समय से जूनियर इंडिया कैंप में शामिल आमिर का पहली बार भारतीय टीम में सेलेक्शन हुआ है। डिफेंडर के रूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले आमिर ने पिछले कुछ समय में खुद को ड्रैग फ्लिकर के रूप में भी तैयार किया,जिसका उन्हें इनाम भी मिला। छह साल पहले चंद्रभानु गुप्त खेल मैदान में गरीब वर्ग के बच्चों को निशुल्क हॉकी खिलाने वाली केडी सिंह बाबू हॉकी सोसाइटी से प्रशिक्षु रहे आमिर ने छोटे भाई शाहरुख अली के साथ कोच मो. राशिद अजीज के निर्देशन में खेलना शुरू किया।

आमिर की 2 साल की तपस्या रंग लाई और उनका चयन पहले प्रदेश की सब जूनियर और फिर जूनियर हॉकी टीम में हुआ।मई में यूपी को जूनियर नेशनल हॉकी का चैंपियन बनाने में आमिर ने अपने डिफेंस से चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा और ड्रैग फ्लिक का कमाल दिखाते हुए तीन गोल भी ठोके।इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत उनका चयन 33 सदस्यीय खिलाड़ियों वाले नेशनल कैंप के लिए हुआ ।

वहीं बेटे के इस चयन से पिता काफी उत्साहित हैं.उनके पिता ने कहा कि हर पिता का सपना होता है कि बेटे के नाम से लोग उसको जाने । आमिर के पिता तसव्वुर अली का कहना है कि आज का दिन हमेशा के लिए यादगार बन गया है। मेरा बड़ा बेटा पहली बार देश की जर्सी पहनेगा। जीवन में संघर्ष तो चलता रहेगा, लेकिन बेटों की सफलता चुनौतियों से लड़ने के लिए प्रेरित करती है। दुआ है कि आमिर जूनियर के बाद सीनियर टीम के लिए खेले।


Copy