तिरंगे में रंगा पूजा पंडाल : मां सरस्वती भी तिरंगे वस्त्र में, वैशाली में दिखा अनोखा अंदाज

Edited By:  |
hajipur tiranga puja sarsawati hajipur tiranga puja sarsawati

HAJIPUR : आज पूरा देश गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा है।साथ-साथ सरस्वती पूजा भी लोग मना रहे हैं। ऐसे में दोनों ही खास मौके का एक साथ दीदार हो जाए तो अलग अहसास होगा। ऐसा ही देखने को मिला वैशाली में जहां पूजा पंडाल तिरंगे के रंग में डूबा दिखा।

वैशाली जिले के बिदुपुर प्रखंड के चांदपुरा गांव में तिरंगे से रंगा भरा पंडाल का निर्माण किया गया है। बता दे कि हर साल भव्य तरीके से सस्वती पूजा चांदपुरा गांव में किया जाता है। लेकिन इस बार एक ही दिन गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी होने के कारण पूजा कमेटी के द्वारा अनोखे स्वरूप में पंडाल निर्माण कराया गया है। पूरे पंडाल पर तिरंगे जैसा बनाया गया है तो मां सरस्वती की प्रतिमा को भी तिरंगे से सजाया गया है।

पूजा पंडाल और मूर्ति लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। पूजा कमिटी ने बताया कि हर साल यहां बिल्कुल अनोखे ढंग से पूजा पंडाल का निर्माण कराया जाता है। चांदपुरा गांव के लोग तो इसमें बढ़-चढ़ कर शिरकत करते ही हैं वहीं आसपास के कई गांव के लोग चांदपुरा गांव में पहुंचकर पूजा में शामिल होते हैं। यहां पूर्व में एफिल टावर तो कभी शीश महल जैसे भव्य पंडाल को लोगों को दीदार हो चुका है।


Copy