गृह मंत्रालय की 2 सदस्यीय टीम का साहेबगंज दौरा : टॉप 17 पुलिस स्टेशन में शामिल मिर्ज़ाचौकी थाने का किया निरीक्षण

Edited By:  |
Reported By:
grih mantralaya ki 2 sadsyiye team ka sahebganj daura grih mantralaya ki 2 sadsyiye team ka sahebganj daura

साहेबगंज : देश के टॉप17पुलिस स्टेशन में साहेबगंज जिला का मिर्ज़ाचौकी थाना भी शामिल हुआ है. गृह मंत्रालय की दो सदस्यीय टीम थाना में उपलब्ध व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने मिर्जाचौकी पहुंची. टीम ने मिर्ज़ाचौकी थाना का निरीक्षण किया.


इस मौके पर जिले के एसपी नौशाद आलम ने कहा कि यह खुशी और गर्व का पल है जब पूरे देश में थानों की रैंकिंग करने वाली संस्था द्वारा कराए गए सर्वे में साहेबगंज जिला का मिर्ज़ाचौकी थाना भी टॉप 17 में शामिल हुआ है. एमएचए द्वारा सीसीटीएनएस पोर्टल पर किए गए रिपोर्ट में ये थाना 17 के अंदर अपना स्थान बना पाया है.


गृह मंत्रालय की टीम के सदस्य के रूप में साहेबगंज आए हसीमुल हक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में टॉप10थानों का रैंकिंग करने का निर्देश दिया है और यह काम गृह मंत्रालय को सौंपा गया है. इसमें सीसीटीएनएस पोर्टल से टॉप17थानों को लिस्टिंग किया गया. इन17में साहेबगंज जिला का मिर्ज़ाचौकी थाना भी शामिल है. इसके बाद इस थाना का निरीक्षण किया जा रहा है. सुविधा और संसाधन पर मार्किंग की गई है. जिसके आधार पर टॉप10में पुलिस स्टेशन को स्थान दिया जायेगा.


एसपी नौशाद आलम ने मिर्जाचौकी थाना का देश के टॉप दस थानों में शामिल करने को लेकर निरीक्षण करने को जिला के लिए एक अच्छा संकेत बताया. कहा कि साहेबगंज जिला जो अभी तक दूसरे कारणों से जाना जाता था आज पुलिस व पुलिस थाना के रूप में भी हम देश में अपनी जगह बना रहे हैं.


Copy